Main Slide

पाक ने चार बार तोड़ा संघर्ष विराम

11_06_2015-pakceasefireपाकिस्तानी सैनिकों ने आज चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब भारतीय सेना की चौकियों एवं रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर भारी मोर्टार दागे और गोलीबारी की. इसमें पांच आम नागरिक घायल हो गये और कई दुकानें जल गयीं.खबरों के अनुसार भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की एक चौकी ट्विवेन-1 तबाह हो गयी. अधिकारियों ने कहा कि एलओसी पर अनेक इलाकों में गोलीबारी और गोलाबारी जारी है.अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तान ने पुंछ जिले के शाहपुर, कृष्णगटी, मंडी और सब्जियां सेक्टरों में गोले दागे. रक्षा प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के मंडी और सब्जियां सेक्टरों में आज दोपहर पौने दो बजे से अकारण गोलीबारी की।” उन्होंने बताया कि उन लोगों ने 120 एमएम, 80 एमएम के मोर्टार बम दागे और स्वचालित एवं छोटे हथियारों से गोलीबारी की। प्रवक्ता ने साथ ही बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी जारी है.

कर्नल मेहता ने बताया कि इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ में छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार बम दागकर (शाहपुर में) संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. उन्होंने कहा कि दूसरी ओर से हो रही गोलीबारी का माकूल और करारा जवाब दिया गया और संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी है.एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी सुबह करीब पौने 11 बजे शुरु हुई और अब भी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले रात के करीब एक बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के कृष्णगटी सेक्टर में कुछ समय के लिये गोलीबारी की थी.

अधिकारियों के मुताबिक गोलेबारी में शाहपुर करनी और सौजियां सेक्टरों में पांच लोग घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.घायलों की पहचान शाहपुर की रफीला बी (18) और गुलाम मोहम्मद, कस्बा की शाह बेगम (35), गंगरियां की हफीजा अख्तर (17) और 10 साल की उस्मा के रुप में की गयी है.एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक मोर्टार बम सौजियां में गंगरियां स्थित सुरक्षा बल के शिविर पर गिरा और तेल के कंटेनरों से टकराया जिससे आग लग गयी.उन्होंने कहा कि आग में कई दुकानें खाक हो गयीं। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close