Main Slideराष्ट्रीय

कांग्रेस को आयकर विभाग ने दी बड़ी राहत, 3500 करोड़ की रिकवरी मामले में जुलाई तक नहीं होगा एक्शन

आयकर विभाग की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि 3500 करोड़ रुपये की रिकवरी के मामले में लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है।

बता दें कि आयकर विभाग की ओर से 3500 करोड़ रुपए की वसूली मामले में कांग्रेस को नोटिस दिया गया था। इस नोटिस के खिलाफ कांग्रेस ने देश की सर्वोच्च अदालत का दरवाजा खटखटाया था। कांग्रेस ने इतने बड़े एक्शन को लेकर सवाल उठाए थे। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट में आयकर विभाग ने जो बात कही है उससे कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 1 अप्रैल सोमवार को शीर्ष अदालत में बड़ी बात कही है। इसके तहत चुनाव के दौरान कांग्रेस पर कोई सख्त एक्शन नहीं लिया जाएगा।

आईटी विभाग ने शीर्ष अदालत में यह भी कहा कि कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई को फिलहाल जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब इस मामले में चुनाव के बाद सुनवाई की जाए। यही नहीं आयकर विभाग की ओर से कोर्ट को यह भी कहा गया कि हम चुनाव के दौरान किसी भी राजनीतिक दल की परेशानी बढ़ाना नहीं चाहते। सुप्रीम कोर्ट की ओर से कांग्रेस के खिलाफ चलाए जा रहे आईटी के एक्शन को लेकर अब अगली सुनवाई 24 जुलाई तय की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close