Main Slideराष्ट्रीय

राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा- मेरे लिए हर मां, बेटी और बहन ‘शक्ति’ का रूप है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के जगतियाल में एक रैली को संबोधित करते हुए इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि उनकी लड़ाई ‘शक्ति’ के खिलाफ है। मेरे लिए हर मां, बेटी और बहन ‘शक्ति’ का रूप है। मैं उनकी शक्ति के रूप में पूजा करता हूं। मैं भारत माता का उपासक हूं। उनका घोषणापत्र ‘शक्ति’ को खत्म करने का है और मैं चुनौती स्वीकार करता हूं। मैं जान की बाजी लगा दूंगा।

प्रधान मंत्री ने आगे बताया कि कैसे चंद्रयान -3 के लैंडिंग बिंदु को भी ‘शिव शक्ति’ नाम दिया गया था।” क्या कोई ‘शक्ति’ के विनाश के बारे में बात कर सकता है? हमने चंद्रयान मिशन की सफलता को उस बिंदु का नाम देकर समर्पित किया जहां चंद्रयान उतरा था, जिसे ‘शिवशक्ति’ कहा गया था। लड़ाई उन लोगों के बीच है जो ‘शक्ति’ को नष्ट करना चाहते हैं और जो लोग ‘शक्ति’ की पूजा करते हैं। ’मुकाबला 4 जून को हो जाएगा।

गौरतलब है कि रविवार को मुंबई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में बोलते हुए, राहुल गांधी ने एनडीए शासन पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना ‘शक्ति’ के हिंदू प्रतीक से की, जो अक्सर मां दुर्गा से जुड़ी होती है, और इसके खिलाफ विपक्ष की लड़ाई की घोषणा की. राहुल गांधी ने कहा कि, “हिंदू धर्म में, ‘शक्ति’ नामक एक शब्द है। हम उस शक्ति से लड़ रहे हैं। प्रश्न यह है कि वह शक्ति क्या है?

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close