Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड: 31 पदक विजेता खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम धामी देंगे नियुक्ति पत्र

देहरादून। प्रदेश में 31 पदक विजेता खिलाड़ियों का सरकारी नौकरी के लिए चयन हुआ है। खेल मंत्री रेखा आर्या के मुताबिक मूल प्रमाणपत्रों और पुलिस सत्यापन की कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चयनित खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र देंगे। राज्य में पहली बार पदक लाने वाले खिलाड़ियों को सीधे नौकरी मिलेगी।

खेल मंत्री के मुताबिक राज्य में खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और उनके सुरक्षित भविष्य के लिए सीधे नौकरी की व्यवस्था की गई है। जिसके तहत खेल निदेशालय ने खेल नीति-2021 के तहत अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाडियों को उत्तराखंड में राजपत्रित एवं अराजपत्रित पदों पर सीधे नौकरी के लिए आवेदन मांगे थे। विभिन्न विभागों में 156 पदों के विपरीत विभाग को कुल 120 आवेदन मिले हैं। स्क्रीनिंग समिति ने 120 आवेदन पत्रों में से 31 आवेदकों के लिए सीधे नौकरी की सिफारिश की है।

पदक लाने वाले खिलाड़ियों को खेल विभाग में उप खेल अधिकारी के एक पद पर और सहायक प्रशिक्षक के दो पदों पर नौकरी के लिए चयनित किया गया है। जबकि युवा कल्याण विभाग में व्यायाम प्रशिक्षक के दो, क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी के तीन, पुलिस विभाग में कांस्टेबल के आठ, वन विभाग में वन दरोगा के 10, वन आरक्षी के पांच पदों के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

यह राज्य सरकार का खेल के क्षेत्र में ऐतिहासिक निर्णय है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक लाने वाले 31 खिलाड़ियों का विभिन्न विभागों में नौकरी के लिए चयन किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close