Main Slideराष्ट्रीय

ईडी द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजा गया एक और समन, 26 फरवरी को पेश होगा का निर्देश

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रर्वतन निदेशालय की ओर से एक और समन भेजा गया है। ईडी ने केजरीवाल को 26 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इसके साथ ही ये दिल्ली सीएम को भेजा गया सातवां समन है। इस पहले केजरीवाल को 6 समन भेजे जा चुके हैं। इन समन पर सीएम केजरीवाल नहीं पहुंचे इसके बाद अब ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया है। राउज एवेन्यू अदालत की ओर से मुख्यमंत्री केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया था, इसके बाद 19 फरवरी को उन्हें ईडी ने बुलाया था।

हालांकि केजरीवाल ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और यह तर्क दिया कि वह दिल्ली के विधानसभा सत्र में व्यस्त हैं लिहाजा उन्हें आगे की तारीख दी जाए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजे गए सातवें समन के मुताबिक ईडी ने उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है। वहीं केजरीवाल ने छठे 19 फरवरी को मिले छठे समन के दौरान यह कहा था कि जब ईडी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है तो उन्हें कोर्ट के फैसले से रुकना चाहिए इस बीच बार-बार समन नहीं भेजे जाने चाहिए। बता दें कि दिल्ली मुख्यमंत्री ने हर बार मिले समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया है।

दरअसल अरविंद केजरीवाल को बीते वर्ष नवंबर से लेकर अब तक 7 समन ईडी की ओर से भेजे जा चुके हैं। उन्होंने खुद को कभी चुनाव तो कभी बजट सत्र में व्यस्त बताकर पेश नहीं हो पाने की बात कही है। यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने यह आशंका भी जाहिर की है उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close