Main Slideउत्तराखंड

हल्द्वानी हिंसा: सीएम धामी का अराजक तत्वों से सख्‍ती से निपटने का निर्देश, पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाला मोर्चा

देहरादून। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई घटना को लेकर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने शुक्रवार को शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। बैठक में सीएम धामी ने पुलिस को अराजक तत्वों से सख्‍ती से निपटने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। साथ ही हल्द्वानी की जनता से अनुरोध किया है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें।

सीएम धामी ने साफ तौर पर कहा कि आगजनी पथराव करने वाले एक-एक दंगाई की पहचान की जा रही है, सौहार्द और शांति बिगाड़ने वाले किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्‍होंने कहा कि दंगाइयों और उपद्रवियों के खि‍लाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाला मोर्चा

गौरतलब है कि उत्तराखंड के हल्द्वानी में उस वक्त तनातनी की स्थिति पैदा हो गई जब मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र कहे जाने वाले बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के लिए गई टीम पर हमला हो गया।

इस हमले में पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों समेत 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए। तनाव की स्थिति को देखते हुए चार कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स बुला ली गई। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इंटरनेट बंद करने की तैयारी की जा रही है।

बढ़ाई गई सुरक्षा, कल सेना भी पहुंचेगी

बनभूलपुरा में उपद्रव के बाद कुमाऊं के छह जिलों से भारी फोर्स मंगाई गई है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र को आधी रात से छावनी बना दिया गया है। इधर, पुलिस ने देर रात से ही उपद्रवियों का चिह्नीकरण शुरू कर दिया है। पैरामिलिट्री की तीन कंपनी ने मोर्चेबंदी कर ली है। शनिवार तक सेना भी पहुंच जाएगी। बनभूलपुरा में उपद्रव पूर्व प्लानिंग के तहत हुआ है। यहां रहने वालों से जिस तरीके से हमला किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close