प्रदेश

मुंबई की पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत

महाराष्ट्र। मुंबई के गोरेगांव वेस्ट में जय भवानी नाम की एक 5 मंजिला इमारत में गुरुवार देर रात आग लग गई। आग से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराय गया है।

आग की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए काम शुरू कर दिया। शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे दमकल विभाग ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। यह आग इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बनी दुकानों के साथ ही साथ पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में भी लगी थी। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने गोरेगांव वेस्ट की जय भवानी नाम की बिल्डिंग में लगी आग को काफी मशक्कत के बाद बुझाया। इस भीषण आग में करीब 39 लोग अभी घायल हैं और 7 लोगों की मृत्यु हो गई। हादसे में अपनी जान गंवाने वालों में 2 नाबालिग भी शामिल हैं। सभी घायलों को HBT अस्पताल और कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

BMC के अधिकारियों ने बताया कि, हमें कल देर रात एक बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद हमने तुरंत अपनी गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया। मुंबई के गोरेगांव वेस्ट की 5 मंजिला इमारत में लेवल 2 की आग लगी थी। सभी घायल लोगों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है। आग पर अब पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गोरेगांव अग्नि हादसे पर दुख जताते हुए ट्विट किया, ‘गोरेगांव के उन्नत नगर में एसआरए की जय भवानी बिल्डिंग में लगी दुखद आग में कुछ नागरिकों की जान चली गई है। इसमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं। यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और मैं जान गंवाने वाले नागरिकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।’

उन्होने आगे लिखा, इस आग की घटना के संबंध में मैं समय-समय पर मुंबई नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त से जानकारी प्राप्त करता रहा हूं और मैंने मंत्री दीपक केसरकर और मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा को वास्तविक स्थान का दौरा करने का निर्देश दिया है। सरकार ने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है और घायल नागरिकों का सरकारी खर्चे पर इलाज कराया जाएगा’

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close