Main Slideउत्तराखंड

हरिद्वार: नदी में फंसी यूपी रोडवेज की बस, जेसीबी पर बैठाकर सुरक्षित निकाली गईं सवारियां  

हरिद्वार (लालढांग)। उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हो रही भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। इस बीच आज शनिवार सुबह 70 सवारियों को लेकर जा रही उप्र रोडवेज की बस हरिद्वार बिजनौर मार्ग पर उफ़नाई कोटावाली नदी में फंस गई। सूचना मिलने पर उप्र और उत्तराखंड पुलिस की ओर से रेस्क्यू अभियान चलाया गया।

बस में 70 सवारियां सवार थीं। बस के कोटावाली नदी के बहाव में फंसने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोगों में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलने पर उप्र और उत्तराखंड पुलिस मौके पर पहुंची। रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। पुलिस ने जेसीबी की मदद से बस में सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

लोगों को बाहर निकालने के बाद बस को भी नदी में से क्रेन से बाहर खींच लाया गया। श्यामपुर थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल का कहना है कि तीन घंटे के रेस्क्यू अभियान में सभी यात्रियों को सकुशल बचा लिया गया है। जेसीबी में बैठाकर सवारियों को बाहर निकाला गया।

दूसरी ओर मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए चार दिन तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया 22 से 25 जुलाई तक गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से सड़कें बंद हो सकती हैं।

हरिद्वार में भी सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है। जिस कारण यहां कई जगहों पर जलभराव हो गया है। वहीं राजधानी देहरादून में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। जिससे कई जगह पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है।

उधर, पहाड़ों पर बारिश आफत बनकर बरस रही है। पौड़ी और उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही मची है। प्रदेशभर में कई सड़कें बंद होने से आवाजाही ठप हो गई है। कई गांवों का संपर्क कट गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close