Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

रामनवमी पर सासाराम में हिंसा के बाद अमित शाह का कार्यक्रम स्थगित, आज पहुचेंगे पटना

पटना। रामनवमी के मौके पर बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में हिंसा के बाद स्थिति तवानपूर्ण है। मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 144 लागू है। इस बीच कल दो अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम में निर्धारित कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष सम्राट चौधरी ने इसकी जानकारी दी।

सम्राट चौधरी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सासाराम आने वाले थे, लेकिन बिहार सरकार ने धारा 144 लागू की है। हमें इस कार्यक्रम को रद्द करना होगा। ऐसे हालात के बीच हम इस तरह का आयोजन कैसे कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि अमित शाह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज शाम 1 अप्रैल को पटना आएंगे। वे यहां वरीय नेताओं के साथ आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विचार करेंगे। फिर, रविवार को नवादा के हिसुआ में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि दो अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सासाराम आने वाले थे। शुक्रवार को सांसद छेदी पासवान, डीएम धर्मेंद्र कुमार, एसपी विनीत कुमार, आरपीएफ कमांडेंट समेत अन्य अधिकारियों ने स्थानीय रेलवे स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लिया था।

हालांकि, गुरुवार को रामनवमी के बीच हालात तनावपूर्ण हो गए। सासाराम नगर थाना के शहजलालपीर, सपुल्लाहगंज, नवरतन बाजार, गोला रोड समेत कुछ अन्य मोहल्लों में रामनवमी जुलूस के बाद शुक्रवार को दो पक्षों के बीच झड़प हुई।

जमकर पथराव भी किया गया, जिससे दो पुलिसकर्मी के अलावा कुछ अन्य लोग घायल हो गए। उपद्रवी तत्वों ने एक दुकान में आग लगा दी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की गई है। शहर में शांति बहाली के लिए अगले आदेश तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी अभी भी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close