Main Slideप्रदेशमनोरंजनराष्ट्रीय

Pathan Movie: विवादों के बीच रिलीज हुई ‘पठान’,

लखनऊ : विवादों के बीच शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ सिनेमा घरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को लेकर लोगों में शुरू से ही उत्साह देखने को मिल रहा है।शाहरुख खान काफी लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी जो कर रहे हैं. हालांकि, उनकी ये फिल्म शुरू से ही विवादों में रही है।

महाराष्ट्र और गुजरात में तो बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने धमकी तक दी थी कि वो फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। वहीं अब जानकारी सामने आई है कि पठान फिल्म का विरोध करने वाले बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को ठाणे पुलिस ने नोटिस दिया है। इससे पहले, कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र में कई जगह फिल्म का पोस्टर फाड़कर विरोध जताया था।

VHP अब नहीं करेगी फिल्म का विरोध

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने कहा, “फिलहाल विहिप फिल्म पठान का विरोध नहीं करेगी। हमारी पहले की आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए फिल्म में किए गए बदलाव सही हैं। फिल्म देखने के बाद अगर हमें कुछ भी आपत्तिजनक लगता है तो हम फिल्म का विरोध करने पर पुनर्विचार करेंगे।”

इससे पहले, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं चेतावनी दी थी कि अगर उनके ऐतराज के बाद भी फिल्म ‘पठान’ रिलीज होती है तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की तरफ से इसका विरोध किया जाएगा।

आगरा में विरोध

आगरा में शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का विरोध कर रहे दक्षिणपंथी संगठन हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आगरा में फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उन्हें फाड़ दिया। हिंदू महासभा के नेता संजय जाट ने कहा कि संगठन किसी कीमत पर ‘पठान’ फिल्म को रिलीज नहीं होने देगा।

वहीं बजरंग दल के प्रांत सहसंयोजक दिग्दिविजय नाथ तिवारी ने कहा कि वो और उनके संगठन के कार्यकर्ता भी फिल्म का विरोध करते हैं। पुलिस ने बताया कि दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ता कई सिनेमाघरों पर पहुंचे और वहां लगे फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उन्हें फाड़ डाला।

गौरतलब है कि ये सारा बवाल फिल्म के ‘बेशरम रंग’ गाने को लेकर शुरू हुआ। इस गाने में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकिनी में दिखाने के लिए ‘पठान’ को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। विहिप सहित कई संगठनों के नेताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close