Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नरसिंह मंदिर में की पूजा अर्चना, खुद ग्राउंड ज़ीरो पर हालात का लिया जायजा

जोशीमठ: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार का रात्रि प्रवास जोशीमठ में किया। गुरुवार की भोर होते ही सीएम धामी जोशीमठ की जनता की सलामती और सुरक्षा के लिए भगवान का आशीर्वाद लेने उनके दर पर पहुंच गए। धामी ने जोशीमठ के नरसिंह मंदिर में माथा टेका व पूजा-अर्चना करके अपने दिन की शुरुआत की है। साथ ही खुद ग्राउंड ज़ीरो पर हालत का जायजा ले रहें है।

जोशीमठ में भू-धंसाव के चलते धामी आपदा प्रभावित क्षेत्रों की जीरो ग्राउंड रिपोर्ट के लिए खुद निरीक्षण कर रहे हैं जिसके चलते उन्होंने गत बुधवार को भू-धंसाव के चलते संकट में आए परिवारों और पीड़ितों से खुद बातचीत की और उन्हें अंतरिम राहत प्रदान की, वहीं जोशीमठ में उनका रात्रि प्रवास रहा।

गुरुवार की सुबह सीएम नरसिंह मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंच गए। मंदिर के दर्शन करते हुए उन्होंने लोगों की सलामती और दीर्घायु की प्रार्थना की है। बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद आदिगुरु शंकराचार्य की गद्दी नरसिंह मंदिर में ही विराजमान की जाती है, वहीं नरसिंह मंदिर की दीवारों में भू-धंसाव के चलते दरारें आ गई हैं। धामी ने मंदिर में आई दरारों का निरीक्षण भी किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close