Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

उप्र: 28 दिन बाद राजधानी लखनऊ कोरोना मुक्त, तेजी से हो रहा है टीककरण

लखनऊ: उप्र की राजधानी लखनऊ के लिए के ख़ुशी की खबर हैं। जहां एक ओर आज विश्व के कई देश कोरोना वायरस के संक्रमण एक बार फिर जूझ रहे हैं वहीं लगभग 28 दिन बाद एक बार फिर लखनऊ कोरोना मुक्त हो गयी है। वर्तमान में लखनऊ में कोरोना का कोई सक्रिय मरीज नहीं है।

बता दें बीते छह दिसंबर को 33 महीने बाद लखनऊ कोरोना मुक्त हुआ था। कोरोना संक्रमण ने 11 मार्च 2020 को लखनऊ में दस्तक दी थी। एक सप्ताह पहले लखनऊ में पांच सक्रिय मरीज थे जो कम होते होते एक रह गए।

इसी क्रम में कल बुधवार को एकमात्र बचे सक्रिय कोरोना मरीज की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई। हालांकि आने वाले खतरे के मद्देनजर अभी भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट पर है।

राजधानी में अब तक 74 लाख 59 हजार 915 नमूनों की जांच में 36 लाख 403 नमूनों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। संक्रमण से अब तक 2701 की मृत्यु भी हो चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा 25 से 45 साल के लोग शामिल थे। सीएमओ डा. मनोज अग्रवाल के अनुसार अभी भी संक्रमण का खतरा टला नहीं है। सावधानी बरतने और भ्रांतियों से दूर रहने की जरूरत है।

यूपी में तेजी से हो रहा है टीककरण

यूपी में अभी तक 17.69 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली, 16.88 करोड़ लोगों ने टीके की दूसरी और 4.48 करोड़ लोगों ने प्रीकाशन (सतर्कता) डोज लगवाई है। बीते 15 दिन पहले एक दिन में कम से कम पांच हजार लोगों को टीके लगाए जा रहे थे और 550 टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे थे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close