Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

Plane Crash in Tanzania:तंजानिया में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, विक्टोरिया झील में गिरा ,40 से ज्यादा यात्री थे सवार

तंजानिया के हवाई अड्डे के पास 6 नवम्बर रविवार की सुबह एक यात्री विमान विक्टोरिया झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्षेत्रफल के हिसाब से विक्टोरिया झील अफ्रीका की सबसे बड़ी झील है, बुकोबा हवाई अड्डे के पास है। अधिकारियों के अनुसार विमान में दर्जनों यात्री सवार थे, हालांकि दुर्घटना में मरने वालों की संख्या का पता नहीं चल पाया है। तंजानिया ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (TBC) ने बताया कि अब तक पंद्रह लोगों को बचाया गया है।

साभार

तंजानिया एयरलाइन कंपनी प्रेसिजन एयर ने कहा कि उड़ान तटीय शहर दार एस सलाम से आ रही थी। इस विमान के झील में डूबे होने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बीएनओ न्यूज ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे विमान झील में आधे से भी ज्यादा डूबा हुआ है। इस दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। लोगों को बचाने के लिए कई पानी के जहाज विमान के ईर्द-गिर्द पहुंच चुके हैं।
ये भी पढ़े-रणबीर-आलिया के घर में आई एक नन्ही परी, फैंस ने सोशल मीडिया पर दी बधाई

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
टीबीसी ने आगे बताया कि बचाव नौकाओं को तैनात किया गया था और विमान में फंसे अन्य यात्रियों को बचाने के लिए आपातकालीन कर्मचारी मौजूद थे। सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि विमान का ज्यादातर हिस्सा झील में डूबा हुआ है। कागेरा प्रांत के पुलिस कमांडर विलियम म्वामपाघले ने एसोसिएटेड प्रेस के हवाले से कहा, “हम काफी संख्या में लोगों को बचाने में कामयाब रहे हैं। ”

राहत और बचाव कार्य जारी
दुर्घटना पर पुलिसका कहना है कि, “जब विमान लगभग 100 मीटर लगभग 328 फीट पर था, तो उसे समस्याओं और खराब मौसम का सामना करना पड़ा। बारिश हो रही थी और विमान पानी में गिर गया. सब कुछ नियंत्रण में है। ” हादसे के बाद बचाव कार्य जारी था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close