Main Slideउत्तराखंड

देहरादून: आरएसएस और मुस्लिम लीग ने दिया था अंग्रेजों का साथ, बोले पीसीसी अध्यक्ष माहरा

देहरादून। लैंसडौन का नाम को बदले जाने से पहले ही उत्तराखंड में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने इस कवायद का लगातार विरोध किया है। अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बड़ा बयान सामने आया है। माहरा ने कहा कि आरएसएस और मुस्लिम लीग ने अंग्रेजों का साथ दिया था।

पीसीसी अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा सबसे पहले खुद को बदले और अंग्रेजों के बनाए कानूनों को बदले। क्योंकि अंग्रेजों के समय में हमें जिसने सबसे ज्यादा चोट पहुंचाई वो थी मुस्लिम लीग और आरएसएस। जिन लोगों ने अंग्रेजों का साथ दिया। मुस्लिम लीग खत्म हो चुकी है और अब आरएसएस को खत्म करना चाहिए।
ये भी पढ़े-Uttarakashi : प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षक निलंबित, छुट्टी ख़त्म होने के बाद भी नहीं पहुंचे स्कूल
पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि अंग्रेजों के बनाए जो कानून भारत की तरक्की में बाधा है उनको हटाना चाहिए। सबसे पहले कैंट एक्ट। जिसकी वजह से यहां के लोग दोयम दर्जे का जीवन जीने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि वह लैंसडौन को गुलामी का प्रतीक नहीं मानते।

भाजपा का पलटवार
उनके इस बयान पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पलटवार किया। भट्ट ने कहा कि कांग्रेस गुलामी की सोच में अब तक जकड़ी है।
यही नहीं लैंसडौन विधायक दिलीप रावत ने कालौं का डांडा के बजाय कालेश्वर नगर या बलभद्र सिंह नेगी नगर नाम रखे जाने की वकालत की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close