Main Slideराष्ट्रीय

केजरीवाल ने लिखा पीएम को पत्र, नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की अपील

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर (picture of laxmi-ganesh) लगाने की अपील की है। पत्र में केजरीवाल ने यह भी दावा किया है कि उनकी मांग से सभी सहमत हैं और जबर्दस्त जनसमर्थन मिल रहा है। आप संयोजक ने एक बार फिर यह तर्क दिया है कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की तरक्की होगी।
केजरीवाल ने लिखा, ”देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। आजादी के 75 वर्ष बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है। हमारे देश में आज भी इतने लोग करीब हैं। क्यों?”

केजरीवाल ने आगे कहा कि एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद- इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा।
यह भी पढ़ें-चिंतन शिविर में सीएम धामी ने कानून व्यवस्था को लेकर गिनाई अपने सरकार की उपलब्धियां
दिल्ली के सीएम ने दावा किया है कि इस मुद्दे पर जनता खूब समर्थन दे रही है। सभी इसके लिए सहमते हैं। केजरीवाल ने लिखा, ”कल एक प्रेस वार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की। तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबर्दस्त समर्थन मिला है। लोगों में इसे लेकर जबर्दस्त उत्साह है। सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close