उत्तराखंडराष्ट्रीय

उत्तरकाशी एवलांच में अब तक 19 की मौत, 10 अभी भी लापता

देहरादून। उत्तरकाशी एवलांच में अब तक 19 पर्वतारोहियों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि 10 अभी भी लापता हैं। बर्फबारी रेस्क्यू में बाधा बन रही है। उत्तरकाशी के डोकराणी बामक ग्लेशियर क्षेत्र से रेस्क्यू दल ने बृहस्पतिवार तक 16 शव बरामद कर लिए थे। चार शव घटना के दिन ही बरामद हो गए थे। ये घटना द्रोपदी का डांडा शिखर पर हिमस्खलन के बाद हुई है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उत्तरकाशी हिमस्खलन के बाद अब तक कुल 19 शव बरामद किए गए हैं। शुक्रवार को उन्नत हेलीकाप्टर से शवों को मताली हेलीपैड तक लाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मौके पर कुल 30 बचाव दल तैनात हैं। इसी के साथ शुक्रवार को भी मौसम रेस्कयू ऑपरेशन में बाधा डाल सकता है क्योंकि उत्तरकाशी में बादल छाए हुए हैं। वहीं 10 ट्रैकर ट्रेनी अभी भी लापता है और 19 शव अब तक बरामद किए जा चुके हैं।

बता दें कि उत्तरकाशी एवलांच हादसे में गुरुवार से हाई एल्टिट्यूड वॉर फेयर स्कूल गुलमर्ग की टीम भी लग चुकी है। ये टीम भी हिमस्खलन में फंसे हुए लोगों को रेस्कयू कर रही हैं। ये गुलमर्ग और सियाचिन जैसे हाई एल्टिट्यूड पर युद्ध करने में पारंगत होते हैं। टीम के 15 लोग पहले ही उत्तरकाशी पहुंच चुके थे। ये टीम सेना को भी ग्लेशियर में कैसे बचाव करना है उसकी ट्रेनिंग देती है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close