Main Slideउत्तराखंडप्रदेशस्वास्थ्य

उत्तराखंडः दवा फैक्ट्री में लीक हुई जहरीली गैस, सात से अधिक श्रमिकों की बिगड़ी तबियत

उत्तराखंड में भगवानपुर क्षेत्र की एक दवा फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने से सात से अधिक श्रमिकों की तबियत बिगड़ गई। श्रमिकों को कस्बे के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर श्रमिकों का हालचाल जाना।

घटना गुरूवार की है जब अचानक दवा फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव होने से एक-एक कर श्रमिकों की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। आनन फानन में श्रमिकों को अस्पताल ले जाया गया। भगवानपुर क्षेत्र की दवा फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव के मामले में पुलिस जांच कर रही है।

इससे पहले उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर की घनी आबादी के बीच सुबह एक कबाड़ के गोदाम से जहरीली गैस का रिसाव होने से 47 से ज्यादा लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। लोगों की बिगड़ती तबीयत की जानकारी होते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे एसडीएम, सीओ, सीएफओ आदि भी गैस के संपर्क में आने से बीमार हो गए। हालांकि, जिला अस्पताल में उपचार के बाद सभी के स्वास्थ्य में सुधार हो गया था। पुलिस ने गैस लीकेज मामले में कबाड़ी पर धारा 307 और 278 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close