मनोरंजन

Delhi Crime Season 2: इंतज़ार ख़त्म, जानें आज किस OTT प्लेटफार्म पर होगी रिलीज़ ?

Delhi Crime का पहला सीजन देखने के बाद लोगों को इसके दूसरे सीजन का बड़ा बेसब्री से इंतज़ार था. लेकिन आज उनकी इंतज़ार की घड़ियाँ ख़त्म होने को है क्यूंकि आज 26 अगस्त के दिन OTT प्लेटफार्म Netflix पर इसका दूसरा सीजन Delhi Crime Season 2 रिलीज़ होने वाला है। आपको बता दें दिल्ली क्राइम सीजन के पहले सीजन को लोगों ने काफी पसंद किया था।

पहले सीजन को मिला था अवार्ड :

2012 के दिल्ली गैंगरेप की घटना से आखिर किसका दिल नहीं दहला होगा, इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। ‘दिल्ली क्राइम’ का पहला सीजन इसी घटना पर आधारित था, जो की बहुत लोकप्रिय हुआ था.इसकी इतनी लोकप्रियता थी कि इसे कई इंटरनेशनल अवॉर्ड्स भी मिल चुके थे जिनमे से इसे बेस्ट ड्रामा सीरीज के लिए एमी अवॉर्ड भी मिला था। ‘दिल्ली क्राइम’ का पहला सीजन Netflix पर साल 2019 में स्ट्रीम किया गया था।

कच्छा-बनियान गिरोह पर आधारित है दूसरा सीजन :

दिल्ली क्राइम सीजन के दूसरे सीजन की कहानी कच्छा-बनियान गिरोह पर आधारित है। गिरोह को बाबरिया गैंग भी कहा जाता था, जो कि राजधानी में लगातार बुजुर्गों को अपना निशाना बना रहे थे। इतना ही नहीं उस समय इस गिरोह के कारण दिल्ली शहर में काफी दहशत थी। इस गैंग के लोग रातों में घर में घुसकर लूटपाट करते थे और बड़ी ही बेरहमी से आरी सरिया और हथौड़े से लोगों की हत्या भी कर देते थे।

हालांकि दिल्ली और अन्य राज्यों की पुलिस ने मिलकर इस गैंग के बहुत सारे सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया था। आपको बता दें Delhi Crime Season-2 का ट्रेलर 8 अगस्त को ही रिलीज हो चुका था जिसमें देखा गया कि पिछली बार के ही जैसे इस बार भी साउथ दिल्ली की डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी (vartika chaturvedi) के किरदार में शेफाली शाह नज़र आ रहीं हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close