उत्तर प्रदेशप्रदेशमनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीय

Kali Poster Controversy: ‘काली’ के पोस्टर पर बढ़ा बवाल, दिल्ली-यूपी में लीना के खिलाफ दर्ज FIR

काली फिल्म का विवादित पोस्टर सामने आने के बाद अब फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ उत्तर प्रदेश में FIR दर्ज कराई गई है। लीना मणिमेकलाई पर काली फिल्म पोस्टर के जरिए धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप है। काली फिल्म के पोस्टर सामने के बाद देश भर में हंगामा मच गया है।

यहां हुई FIR:

फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ यूपी पुलिस ने लखनऊ और गोंडा में धार्मिक भावनाओं को भड़काने और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज किया है। इसके अलावा, लीना पर शांति भंग, पूजा व धार्मिक स्थल के अपमान का आरोप है। एफआईआर में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई, प्रोड्यूसर आशा एसोसिएट और एडिटर श्रवण ओनाचन को नामजद किया गया है।

उत्तर प्रदेश में एफआईआर दर्ज होने से पहले लीना मणिमेकलाई के मामले में दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट (IFSO Unit) ने ‘काली’ फिल्म से संबंधित विवादास्पद पोस्टर के संबंध में आईपीसी (IPC) की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

बता दें कि लीना मणिमेकलाई की फिल्म काली के पोस्टर में हिंदू धर्म में आस्था का प्रतीक मानी जाने वाली मां काली के रूप में महिला को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया था। पोस्टर में देवी का पोशाक पहनी एक महिला धूम्रपान कर रही है और बैकग्राउंड में समलैंगिक समुदाय का झंडा लगा है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद से ही बवाल मचा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close