प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, खाई में गिरी प्राइवेट बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक प्राइवेट बस खाई में गिर गई। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई, जिसमें स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि प्राइवेट बस कुल्लू से सैंज घाटी में नियोली-शानशेर मार्ग पर जा रही थी। घटना सुबह करीब 8 बजे हुई है। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। बस में करीब 45 लोग सवार थे। जंगला नाम की जगह पर जब ये बस पहुंची तो अनियंत्रित हो गई और खाई में गिर गई।

सीएम जयराम ने जताया दुख

इस घटना पर सीएम जयराम ठाकुर का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला। पूरा प्रशासन मौके पर है, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। ईश्वर से कामना करता हूं कम से कम लोग हताहत हुए हों।’

पीएम मोदी ने भी जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं घायलों में से प्रत्येक को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और हिमाचल के गवर्नर ने जताया दुख

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कुल्लू बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने भी मृतकों की आत्मा की शांति की कामना की और कुल्लू बस हादसे में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

10 दिन पहले भी हुआ था हादसा

मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। बता दें कि लगभग 10 दिन पहले, हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में एक पिकअप वाहन के खाई में गिरने से कम से कम 28 लोग घायल हो गए थे। उनमें से नौ की हालत गंभीर थी और उन्हें इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। इस दौरान एक अधिकारी ने बताया था कि पिकअप वाहन ठियोग के पास बुगारो नाले में खाई में गिरा था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close