उत्तर प्रदेशप्रदेश

लखनऊ पबजी मर्डरः उलझ गई मां की मौत की गुत्थी, PubG वाले बेटे ने मारा या नहीं

लखनऊ के पीजीआई इलाके में 16 साल के बेटे के द्वारा मां की हत्या की गुत्थी आये दिन उलझती जा रही है। पुलिस की एक थ्योरी सामने आई कि बच्चे को PUBG की लत थी और मां उसे PUBG खेलने से रोकती थी। इसी वजह से बच्चे ने मां की हत्या कर दी। लेकिन, नाम नहीं बताने की शर्त पर एक पुलिस वाले ने कहा कि हत्या किसी और के इशारे पर हुई है। अब उसी शख्स की तलाश हो रही है।

सूत्रों की मानें तो कुछ पुलिस वाले इस मर्डर केस में उस तीसरे शख्स को बचाना चाहते हैं। इसीलिए पुलिस ने परिवार के लोगों से पूछा कि मर्डर का असली कारण बताओ या फिर पुलिस की थ्योरी पर सहमति जताओ। इसी के बाद पुलिस ने PUBG की एक थ्योरी पेश कर दी।

नये खुलासे के बाद इस हत्याकांड में तीसरे किरदार की भी एंट्री हो गई है। इसके साथ ही यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी बेटे ने हत्याकांड को अंजाम देने से पहले कई बार विदेशी पिस्टल चलाने की ट्रेनिंग ली थी। घर में रखी पिस्टल का ट्रिगर दबाने की ट्रेनिंग ली थी।

जानकारी के मुताबिक, नजदीकी रिश्तेदार ने खुलासा किया, ‘आरोपी नाबालिग बेटा पहले से ही पिस्टल चलाने की ट्रेनिंग ले रहा था. ट्रेनिंग के बारे में उसके पिता को भी जानकारी थी. पिता भी उसको अपनी लॉइसेंसी पिस्टल निकालकर कई बार हवा में प्रैक्टिस करने को कहते थे और उसने कई बार ट्रिगर दबाने की प्रैक्टिस भी की.’

नजदीकी रिश्तेदार के मुताबिक, आरोपी नाबालिग लड़का कई दिनों से पिस्टल चलाने की प्रैक्टिस कर रहा था, वह अपने दोस्त के पिता के यहां भी पिस्टल पकड़ कर चलाने की ट्रेनिंग कर चुका है, घर में रखी पापा की विदेशी पिस्टल से भी कई बार उसने निकाल कर हवा में निशानेबाजी की है, हालांकि बिना बुलेट के कई बार निशाना साधने की भी कोशिश की है.

इसका खुलासा खुद आरोपी ने अपने रिश्तेदार के बेटे से किया था. इस बात से साफ जाहिर होता है कि नाबालिग बेटे के मंसूबे पहले से ही साफ थे और उसको लगातार अपने पिता का सपोर्ट मिल रहा था. इस बीच आरोपी की बहन ने खुलासा किया है कि भैया मां की हत्या करने के तुरंत बाद स्कूटी से किसी से मिलने गया था.

बताया जा रहा है कि घटना के दिन रात तकरीबन 2 बजे आरोपी लड़का अपनी मां की हत्या के बाद स्कूटी लेकर किसी से मिलने गया और इस पूरी घटना की जानकारी दी. हत्या के वक्त घर में मौजूद नाबालिग लड़की ने बताया कि भैया रात में 2:00 बजे मुझे कमरे में बंद करके जल्दी में किसी से मिलने गये थे, हालांकि पुलिस ने इसका जिक्र कहीं नहीं किया है.

अब तक हो रहे खुलासे से इस पूरे हत्याकांड की गुत्थी उलझती जा रही है. सबसे पहले PUBG के कारण हत्या का दावा किया गया था, लेकिन जैसे-जैसे लड़के से पूछताछ की जा रही है, वैसे-वैसे शक की सुई अन्य लोगों के तरफ जा रही है. इन दिनों लड़के से पूछताछ उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग की टीम कर रही है.

उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग की टीम के मुताबिक, लड़के से पूछे गए सवालों के जवाबों से संदेह हो रहा कि बच्चा मां को मार सकता है. इसलिए अब बाल संरक्षण आयोग की रिसर्च विंग इस केस की जांच कर मुख्य आरोपी को तलाश करेगी. अभी तक पूछताछ में बच्चे द्वारा हत्या किए जाने पर आयोग की टीम ने संदेह जताया है.

परिवार के एक जिम्मेदार व्यक्ति ने अपना नाम न बताने की शर्त पर कहा कि PUBG की थ्योरी पुलिस ने बनाई थी और उस वक़्त पुलिस की बात मानने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था. परिजन ने बताया, ‘पुलिस ने कहा कि या तो कोई मोटिव बताओ या जो बताया जा रहा उसमें सहमति जताओ, इसके बाद पुलिस ने PUBG की एक मनगढ़ंत कहानी पेश की.

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close