उत्तर प्रदेशराजनीति

मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाले को किया गया गिरफ्तार, गंभीर धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज

खजनी थाना क्षेत्र में 19 वर्षीय एक युवक द्वारा फेसबुक पर सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र व अमर्यादित टिप्पणी करने के वाले को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आईटी एक्ट, धार्मिक उन्माद फैलाने व शांति भंग की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। तेतरिया गांव के अजीत सिंह ने बताया आरोपी इससे पहले कई बार सीएम के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी कर चुका है लेकिन गांव के लोग द्वारा समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिये थे।

खजनी थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव निवासी अकरम अली रविवार देर रात्रि 11 बजे अपने व्हाट्सएप पर सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का स्टेट्स लगाया था जिसको क्षेत्र के कुछ लोगो ने इस टिप्पणी को सीएम योगी व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के ट्यूटर पर पोस्ट कर दिया। ट्विटर पर पोस्ट होते ही सोशल मीडिया व पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। तत्काल थाना निरीक्षक इकरार अहमद ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आरोपी को अपने कब्जे में ले लिया।

सोमवार सुबह ही पुलिस ने तेतरिया गांव की निवासी अमित सिंह की तहरीर पर आईटी एक्ट, धार्मिक उन्माद फैलाना व शांति भंग कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

खजनी पुलिस के मुताबिक मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करने वाला आरोपित पहले भी विवादों में घिरा रहा है। आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस सभी मामलों की जांच में जुट गई है। प्रभारी निरीक्षक इकरार अहमद का कहना है कि जैसे ही सूचना मिली पुलिस तत्काल हरकत में आ गई और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

गुलरिहा थाना के सरहरी क्षेत्र के एक गांव कि 17वर्षीय किशोरी को गांव का ही एक युवक एक सप्ताह पूर्व बहला फुसलाकर कर भगा ले गया। किशोरी के घरवालों को जब घटना की जानकारी हुई तो स्वजन नाते रिश्तेदारों के वहां खोजबीन किये। बाद में पता चला कि गांव का एक युवक भगा ले गया। स्वजन जब युवक के घर किशोरी के बारे मे पूछने गये तो युवक के घरवालों ने किशोरी के स्वजन की मारपीट कर घायल कर दिया तथा जानमाल की धमकी दी। किशोरी के पिता की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ धारा 363, 366, 504, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर ली। थाना प्रभारी उमेश कुमार वाजपेई ने बताया कि केस दर्ज कर आरोपित युवक व किशोरी की तलाश की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close