उत्तर प्रदेशराजनीति

शिशिर चतुर्वेदी हाउस अरेस्ट, नुपुर के समर्थन में निकालने वाले थे पदयात्रा

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी और प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को कैसरबाग पुलिस ने लालबाग वाल्मीकि मार्ग स्थित उनके आवास पर गुरुवार दोपहर नजरबंद कर दिया। घर से लेकर बाहर तक पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया। दरअसल राष्ट्रीय प्रवक्ता ने नूपुर शर्मा के समर्थन और टीवी चैनल पर शिवलिंग को लेकर दिए जा रहे विवादित बयान के चलते प्रदर्शन की घोषणा की थी।

प्रदर्शन यात्रा शाम को केडी सिंह बाबू स्टेडियम से लेकर हजरतगंज चौराहे तक निकलनी थी। महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने बताया कि नूपुर शर्मा के समर्थन, सुरक्षा की मांग एवं टीवी चैनलों पर शिवलिंग को लेकर जारी हो रहे मौलानाओं, धर्म गुरुओं के विवादित बयान को लेकर उन्होंने शांति यात्रा निकालने की घोषणा की थी।

इस पर दोपहर कैसरबाग थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल वाल्मीकि मार्ग बीसीसी बिल्डिंग स्थित उनके आवास पर पहुंचा। यहां उन्हें और प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को नजरबंद कर दिया गया। घर से लेकर बाहर तक पुलिस बल तैनात कर दिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस-प्रशासन, मौलानाओं पर कार्रवाई करने के बजाए उन्हें नजर बंद कर रही है। यह ठीक नहीं है।

एसीडीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि धारा 144 लागू है। ऐसे में किसी को यात्रा निकालने अथवा प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। जो भी नियम विरुद्ध काम करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी ने भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो ठीक नहीं होगा। चाहे वह जो भी हो।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समुदाय विशेष के खिलाफ कथित भड़काऊ टिप्पणी के बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। पूर्व भाजपा नेता की टिप्पणी के बाद उनपर तीन एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं। नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआइआर का सिलसिला तब चालू हुआ जब एक वायरल वीडियो में यह दावा किया गया कि नूपुर ने ज्ञानवापी मस्जिद पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close