मनोरंजन

पंचतत्व में विलीन हुए सिंगर केके, बेटे नकुल ने दी मुखाग्नि, बेटी ने लिखी भावुक पोस्ट, कहा- ‘लव यू फॉरएवर डैडी’

बॉलीवुड सिंगर केके पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। उनके बेटे नकुल ने मुखाग्नि दी। इस दौरान म्यूजिक इंडस्ट्री से कई सेलेब्स भी मौजूद रहे। केके की बेटी तमारा ने पापा के फ्यूनरल कार्ड के साथ नोट शेयर किया है। उन्होंने ‘लव यू फॉरएवर डैड’ लिखा है। घर वालों ने उनके अंतिम दर्शन के लिए 10:30 से 12:30 बजे तक का समय रखा था।

सिंगर के अंतिम दर्शन के लिए इंडस्ट्री से सिंगर के करीबी और सेलेब्स पहुंचे। केके का निधन मंगलवार को कोलकाता में हुआ था। दरअसल, केके कोलकाता में गुरुदास कॉलेज के फेस्ट में परफॉर्म करने पहुंचे थे। परफॉर्मेंस के बाद वह होटल पहुंचे, जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें तुरंत पास के CMRI (कोलकाता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट) हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

सिंगर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह नेचुरल बताई गई है। रिपोर्ट में कहा कि उनके लिवर और फेफड़ों की हालत भी गंभीर थी। KK का पोस्टमॉर्टम कोलकाता के SSKM अस्पताल में हुआ था। करीब डेढ़ घंटे तक चले इस पोस्टमॉर्टम की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने दिया राजकीय सम्मान
कोलकाता में उन्हें राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर उनकी पत्नी ज्योति कृष्णा, बेटे नकुल और बेटी तमारा समेत परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कोलकाता के रबीन्द्र सदन पहुंची और KK के शव को अंतिम श्रद्धांजलि दी। उन्होंने उनके परिवार के लोगों से भी मुलाकात कर उन्हें सांत्वाना दी थी।

हिंदी-तमिल समेत 11 भाषाओं में गाने गाए
23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्ण कुमार कुन्नथ को इंडस्ट्री में केके नाम से जाना जाता है। उन्होंने हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली, गुजराती समेत अन्य भाषा की फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले केके ने करीब 3,500 जिंगल्स गाए थे।

म्यूजिक एलबम ‘पल’ से सिंगिंग करियर की शुरुआत की
2021 में केके को मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से पढ़ाई की और ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए केके ने ‘जोश ऑफ इंडिया’ गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। केके ने म्यूजिक एलबम ‘पल’ से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी।

‘माचिस’ फिल्म के ‘छोड़ आए हम’ गाने से किया था डेब्यू
​​​​​अगर केके की बॉलीवुड में एंट्री की बात करें तो उन्होंने ‘माचिस’ फिल्म के ‘छोड़ आए हम’ गाने से डेब्यू किया था। फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प’ से बड़ा ब्रेक मिला था। इसके अलावा केके ने ‘यारो’, ‘पल’, ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘मैंने दिल से कहा’, ‘आवारापन बंजारापन’, ‘दस बहाने’, ‘अजब सी’, ‘खुदा जाने’ और ‘दिल इबादत’, ‘तू ही मेरी शब है’ जैसे तमाम खूबसूरत गाने गाए हैं।

साल 2000 में केके को फिल्म हम दिल दे चुके सनम के ‘तड़प-तड़प’ गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला था। 2008 में भी ओम शांति ओम फिल्म के ‘आंखों में तेरी’ और 2009 में बचना ए हसीनों फिल्म के ‘खुदा जाने’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close