प्रदेशमनोरंजनराजनीति

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा, गैंगवार में हुआ इस हथियार का इस्तेमाल

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। पंजाब सरकार ने एक दिन पहले ही उनकी सुरक्षा वापस ली थी।

फायरिंग के बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मानसा के जवाहर के गांव में जिस तरह से ताबड़तोड़ फायरिंग करके सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई, उसके बाद तमाम कलाकारों ने पंजाब की कानून-व्यवस्था पर सवाल भी उठाए।

AN-94 का इस्तेमाल

इसी बीच मूसेवाला की हत्या पर बड़ी जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में AN 94 Russian Assault Rifle का इस्तेमाल हुआ था. पंजाब के गैंगवार में AN-94 का इस्तेमाल पहली बार देखने को मिला है. वहीं इस हमले में 8 से 10 हमलावर शामिल थे ऐसी जानकारी भी सामने आई है.

चश्मदीद ने बताई कहानी

दूसरी तरफ हत्याकांड के वक्त का एक चश्मदीद अब सामने आया है. यह शख्स हमले के दौरान मौके पर मौजूद था और उसी ने मूसेवाला को गाड़ी से बाहर निकाला था. मेसी नाम के इस शख्स का दावा है कि तब तक मूसेवाला जिंदा थे.

मेसी ने कहा कि जब हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला को गोली मारी तो सबसे पहले वह ही मौके पर पहुंचे थे. मेसी ने बताया कि मूसेवाला के साथ दो और लोग गाड़ी (महिंद्रा थार) में बैठे थे.

मेसी ने कहा, ‘मैंने देखा कि सिद्धू को गोलियां लगी हुई हैं. लेकिन उनकी सांस चल रही थी. मैंने सिद्धू को बाहर निकाला और दूसरी गाड़ी में बैठाया फिर हॉस्पिटल भेजा.’

30 से ज्यादा राउंड हुई फायरिंग

ताजा जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला पर AN-94 से हमला हुआ था. घटनास्थल से AN-94 राइफल की तीन गोलियां मिली हैं. यह भी पता चला है कि इस हमले में आठ से दस हमलावर शामिल थे जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 से ज्यादा राउंड फायर किये थे.

चश्मदीद मेसी ने बताया कि गाड़ी में जो दो और लोग बैठे थे उनको भी गोली लगी थी. चश्मदीद के मुताबिक, सिद्धू की कार पर 35 से 40 राउंड फायरिंग हुई थी. वहां दीवारों पर भी गोलियों के निशान देखे जा सकते हैं.

जबर्दस्त फैन फॉलोइंग थी

सिद्धू मूसेवाला महज 28 साल की उम्र में पंजाबी संगीत इंडस्ट्री के टॉप पर पहुंच गए थे। पंजाब और पूरे देश के साथ-साथ विदेश में भी उनकी जबर्दस्त फैन फॉलोइंग थी। ऐसे में उनकी हत्या ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को झिंझोड़ कर रख दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close