अन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

नेपाल में यात्री विमान हुआ लापता, चार भारतीयों समेत 22 यात्री थे सवार, तलाशी अभियान जारी

भारत के पड़ोसी देश नेपाल में एक यात्री विमान लापता हो गया है. इस विमान में चालक दल, चार भारतीयों और तीन जापानी नागरिकों समेत कुल 22 यात्री सवार हैं. विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी. बाद में एयर ट्रेफिक कंट्रोल से इसका संपर्क टूट गया. वहीं खबर मिली है कि जोमसोम के पास एक इलाके में आग की लपटें दिखाई दी हैं. जोमसोम एयरपोर्ट ऑथिरिटी को जोर के धमाके की आवाज भी सुनाई दी. सेना और प्राइवेट हेलीकॉप्टर को उसी तरफ भेजा गया है.

अधिकारियों ने बताया है कि विमान का एटीसी से कोई संपर्क नहीं हो पाया है. सुबह करीब 10:35 तक एटीसी से विमान का संपर्क बना हुआ था. फिलहाल विमान के बारे में पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर को भेजा गया है. जोमसोम हवाई अड्डे के एटीसी ने जानकारी दी है कि एक हेलिकॉप्टर उन क्षेत्रों में भेजा गया है, जहां आखिरी बार विमान से संपर्क किया गया था.

तारा एयर के मुताबिक विमान में चालक दल समेत कुल 22 यात्री सवार हैं. इनमें से 13 नेपाली, 4 भारतीय और दो जापानी नागरिक हैं. क्रू मेंबर्स में विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पायलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा शामिल हैं. तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने पुष्टि की है कि विमान लापता हो गया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close