Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

हनुमान जयंती पर पथराव का मामला : आज डाडा जलालपुर गांव जाएगी एसआइटी, अभी तक गिरफ्तार हो चुके 15 आरोपित

डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जयंती के दिन हुए बवाल के मामले में एसआइटी(स्पेशल इन्वेटिगेशन टीम) ने जांच शुरू कर दी है। एसआइटी ने वीडियो फुटेज के अलावा केस डायरी आदि को भगवानपुर थाना पुलिस से एकत्र कर लिया है।

एसपी ग्रामीण कमलेश उपाध्याय भी करेंगी गांव का मौका-मुआयना 

इसी कड़ी में एसआइटी शनिवार को भगवानपुर थाने के अलावा डाडा जलालपुर गांव में पहुंचकर मौके से जानकारी हासिल करेगी। मामले का सुपरविजन कर रही देहरादून की एसपी ग्रामीण कमलेश उपाध्याय भी गांव का मौका-मुआयना करेंगी।

चौकी इंचार्ज समेत 10 व्यक्ति हुए थे चोटिल

भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ था। पथराव, घरों में तोडफ़ोड़ के साथ ही कई गाडिय़ों में आग लगा दी गई थी। इस दौरान चौकी इंचार्ज समेत 10 व्यक्ति चोटिल भी हुए थे।

पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई के आरोप

मामले में हिंदू संगठनों की ओर से 27 अप्रैल को महापंचायत का एलान किया गया था, लेकिन एक दिन पहले यानि 26 अप्रैल को उच्चतम न्यायालय ने महापंचायत पर रोक लगा दी थी। प्रशासन ने भी सख्ती दिखाते हुए महापंचायत नहीं होने दी। मामले में विपक्षी विधायकों की ओर से मुख्यमंत्री एवं डीजीपी से शिकायत की गई थी और पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई के आरोप भी लगाए गए थे।

अभी तक 15 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी

शासन के निर्देश पर डीआइजी गढ़वाल ने एक एसआइटी का गठन किया था। एसआइटी में सुपरविजन का जिम्मा देहरादून की एसपी ग्रामीण कमलेश उपाध्याय को दिया गया है। जबकि, सीओ मंगलौर पंकज गैरोला एवं इंस्पेक्टर चंद्र चंद्राकार नैथानी को भी एसआइटी में शामिल किया गया है।

इंस्पेक्टर चंद्र चंद्राकार नैथानी ने इस मामले में केस डायरी, वीडियो फुटेज आदि कब्जे में ले लिए हैं। बताते चलें कि मामले में अभी तक 15 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close