प्रदेश

रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकाप्टर क्रैश, दो पायलट की मौत, सीएम भूपेश ने ट्वीट कर जताया दुःख

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर गुरुवार रात सरकारी हेलिकॉप्टर अगस्ता वैस्टलैंड क्रैश हो गया। चॉपर में मौजूद दोनों पायलट्स की मौत हो गई है। CM भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है।

यह हादसा रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चॉपर के दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी वक्त अचानक ये हादसा हुआ। क्रैश में दोनों पायलट की मौत हो गई। कैप्टन पांडा ओडिशा के रहने वाले हैं। पिछले कुछ सालों से वे प्रदेश सरकार में सीनियर पायलट का काम कर रहे थे। कैप्टन श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को शासन के हेलीकाप्टर की टेस्टिंग की जा रही थी। इस पर सीनियर पायलट एपी श्रीवास्तव और को-पायलट गोपालकृष्‍ण पांडा सवार थे। बताया जाता है कि रात करीब नौ बजे लैंडिंग के दौरान जोर के धमाके के साथ हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई।

फौरन CISFऔर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच गई और भीतर फंसे पायलट और को-पायलट को किसी तरह बाहर निकाला। एपी श्रीवास्तव और गोपालकृष्‍ण पांडा गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें फौरन रामकृष्‍ण केयर अस्पताल ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद हेलीकाप्टर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ट्वीट कर इस हादसे में पायलट और को-पायलट की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, ‘रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली।

इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close