Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

हल्द्वानी में हनुमान चालीसा पढ़कर लौट रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं को पीटा, पथराव

शीशमहल स्थित शिव मंदिर से हनुमान चालीसा का पाठ कर लौट रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर समुदाय विशेष के लोगों ने शनिवार रात को हमला कर दिया। भीड़ ने तीन आरोपितों को पकड़ा तो 15-20 लोगों ने एकत्र होकर तमंचे के बल पर दो युवकों को छुड़ा लिया। इसके बाद पथराव भी हुआ। विरोध में हिंदू संगठनों के लोगों ने देर रात तक काठगोदाम थाने में हंगामा किया। मेयर समेत दर्जनों लोग आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर डटे रहे। तीन आरोपितों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है।

jagran

काठगोदाम निवासी पंकज खत्री ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को शीशमहल स्थित शिव मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ कराया जाता है। शनिवार को बजरंग दल कार्यकर्ता रक्षित, देव व मानस हनुमान चालीसा का पाठ कर घर लौट रहे थे। तीनों के गले में भगवा गमछा पड़ा था। इसी बीच दूसरे समुदाय के लोग बड़ी संख्या में हाथ में तमंचे लेकर पहुंच गए और तीनों कार्यकर्ताओं से मारपीट की। शोरशराबा होने पर भीड़ जमा हो गई। मारपीट करने वाले तीन युवकों को पकड़ लिया गया।

हनुमान चालीसा का पाठ कर लौट रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हमला,दाेनों पक्षों में पथराव-थाने के अंदर युवक को धुना 

इसी बीच 15-20 लोग बाइकों पर हथियारों से लैस होकर पहुंचे और तमंचा दिखाते हुए दो युवकों को छुड़ा लिया। इसके बाद जमकर पथराव किया गया। एक आरोपित को भीड़ ने पुलिस के हवाले कर दिया। इधर, मारपीट, पथराव की सूचना पर हिंदूवादी संगठन एकजुट होकर काठगोदाम थाने में पहुंच गए। आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया गया। मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला समेत 30-35 लोग थाने में डटे रहे। रात 10:30 बजे एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ भूपेंद्र धोनी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। देर रात तक मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था।

महापंचायत का किया एलान

थाने में हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने एलान किया कि रविवार को शिव मंदिर शीशमहल में महापंचायत की जाएगी। जिसमें कई बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। देर रात तक पुलिस हिंदूवादी संगठनों के लोगों को मनाने के प्रयास में जुटी रही।

एसओ के सामने दो युवकों को पीटा

एसओ प्रमोद पाठक के सामने भीड़ ने दो युवकों को पीटना शुरू कर दिया। एसओ ने भीड़ को थाने से बाहर खदेड़ा और आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसओ ने बताया तीन आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं। इसके बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close