प्रदेश

राजस्थान का जेहादी जल्लाद डाॅक्टर, भ्रूणहत्या कर चिमटी से काटता था शरीर

राजस्थान का जेहादी जल्लाद डाॅक्टर, भ्रूणहत्या कर चिमटी से काटता था शरीर

राजस्थान की जोधपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने ऐसे जल्लाद डाॅक्टर को गिरफ्तार किया है जो चंद पैसों के खातिर ईश्वर की दी गई नेमत से छेड़छाड़ करने में भी नहीं चूकता था। पैसों की खातिर आरोपी डॉक्टर भ्रूण की हत्या कर उसके शव को चिमटे और प्लायर की मदद से मां के गर्भ से खींच कर बाहर निकालता था। ऐसे हत्यारे डॉक्टर को PCPNDT (Pre-Conception and Pre-Natal Diagnostic Techniques Act) की टीम ने पकड़ा है। बड़ी बात यह है कि कुछ सालों के अंतराल में उसे पांचवी बार गिरफ्तार किया गया है। हर बार वह गिरफ्तारी के बाद जेल जाता और जेल से कुछ ही समय में छूट कर बाहर आता और फिर से वही गर्भ से खिलवाड़ करने का काम करता था।

भ्रूण का कातिल डॉक्टर इम्तियाज... हजारों कोखों को उजाड़ने के बाद 5वीं बार  हुआ गिरफ्तार

यह कार्रवाई राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ( NHM) के निदेशक डॉ. जितेन्द्र सोनी के सुपरविजन में पुलिस इंस्पेक्टर जितेन्द्र गंगवानी ने की है। डॉक्टर इम्तियाज को पकड़ने के लिए टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। टीम ने तीन दिन तक जोधपुर में डेरा डाले रखा। शुक्रवार को एक प्रेगनेंट लेडी को डेकॉय बनाकर भेजा गया। इसके बाद शहर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के सुभाष नगर में किराए के मकान में जांच करते हुए गिरफ्तारियां की। इसमें मकान मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है। क्योंकि उसे इस काम की जानकारी थी।

स्टेट PCPNDT इकाई ने कन्या भ्रूण के अवैध परीक्षण के आरोपी डा इम्तियाज को हिस्ट्रीशीटर घोषित कर रखा है। पुलिस निरीक्षक जितेंद्र गंगवानी ने बताया कि स्थानीय पीसीपीएनडीटी कोऑर्डिनेटर सरला दाधीच को इसकी जानकारी मिली थी। पाल रोड स्थित प्रेक्षा अस्पताल के ओटी असिस्टेंट भंवरलाल जांगिड़ से डिकॉय गर्भवती महिला के परिजनों ने संपर्क किया। जिस पर 70 हजार में भ्रूण परीक्षण करना तय किया गया। शुक्रवार सुबह भंवरलाल जांगिड़ डिकॉय प्रेग्नेंट महिला को डॉक्टर इम्तियाज के पास सुभाष नगर BSNL ऑफिस के पीछे किराए के मकान पर लेकर गया। जहां डॉ. इम्तियाज ने उसका परीक्षण शुरू किया और टीम ने दबोच लिया।

इस दौरान मकान मालिक अशोक प्रजापत भी मौके पर था। उसे भी गिरफ्तार किया गया साथ ही निजी अस्पताल के कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने डॉक्टर के पास से एक छोटी पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन बरामद की है जिससे वह अब तक 50 से ज्यादा टेस्ट कर चुका है यह मशीन उसने दिल्ली से खरीदी थी। इस मामले में डॉ इम्तियाज के अलावा मकान मालिक अशोक प्रजापत व निजी अस्पताल का ओटी असिस्टेंट भंवर लाल को गिरफ्तार किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close