Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड : राज्यसभा सीट के लिए भाजपा ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू की

उत्तराखंड में रिक्त हो रही एकमात्र राज्यसभा सीट पर प्रत्याशी चयन के लिए सत्ताधारी भाजपा जल्द ही सभांवित प्रत्याशियों की एक सूची बनाकर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी।

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने उनसे जुलाई में रिक्त होने जा रही राज्यसभा सीट के लिए संभावित प्रत्याशियों के नामों की सूची भेजने को कहा है जिसके लिए प्रदेश स्तर पर बैठकों का दौर चल रहा है।

उन्होंने बताया, ‘‘राज्यसभा की रिक्त होने वाली सीट के लिए पिछले दो दिनों से बैठकें चल रही हैं। हम संभावित नामों की सूची बनाकर अगले सप्ताह तक केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे और पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड इस संदर्भ में निर्णय लेगा कि किसे राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाए।’’

एक सवाल के जवाब में कौशिक ने कहा कि सूची में उत्तराखंड के नामों को ही शामिल किया जाएगा और राज्य के बाहर के व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए जाने का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व पर निर्भर करेगा। पार्टी के संभावित प्रत्याशियों की सूची में तीन नाम शामिल किए जाएंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद प्रदीप टम्टा का छह साल का राज्यसभा का कार्यकाल पांच जुलाई को समाप्त हो रहा है।

हाल में विधानसभा चुनावों में भाजपा को दो तिहाई से अधिक बहुमत मिलने के कारण रिक्त हो रही सीट पर भाजपा प्रत्याशी का जीतना तय है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close