Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेश

चारधाम यात्रा के लिए हुए रिकाॅर्ड तोड़ रजिस्ट्रेशन, तैयारियों के लेकर कांग्रेस ने धामी सरकार के घेरा

चारधाम यात्रा 2022 की शुरूआत 3 मई से हो रही है। यात्रा के शुरू होने से पहले ही अब तक दो लाख से ज़्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इधर, उत्तराखंड के पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, जिसके असर का खतरा उत्तराखंड में भी देखा जा रहा है इसलिए यात्रियों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य किए जाने का नियम भी लागू किए जाने की खबरें हैं। वहीं, कांग्रेस ने सरकार की तैयारियों को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

चार धाम यात्रा 3 मई से शुरू होगी, जब गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे। केदारनाथ के कपाट 6 और बद्रीनाथ के 8 मई को खुल जाएंगे। इससे पहले ऋषिकेश में बायोमैट्रिक रजिस्ट्रेशन मुख्यालय में ऑनलाइन पंजीयन कराने वालों ने रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।  बायोमेट्रिक अधिकारी प्रेमानंद के अनुसार इस बार देश विदेश से दो लाख से ऊपर श्रद्धालु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

ऐसे में राज्य सरकार चार धाम यात्रा में कोविड संक्रमण के लिहाज़ से गाइडलाइन जल्द जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को तीन दिन के भीतर की कोविड निगेटिव रिपोर्ट कैरी करना अनिवार्य होगा। यही नहीं इसे राज्य के पर्यटन विभाग के पोर्टल पर अपलोड भी करना होगा। हालांकि इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

माहरा ने उठाए धामी सरकार पर सवाल
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि पुष्कर धामी सरकार चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर फेल दिख रही है। ‘यात्रा मार्ग के साथ ही प्रमुख पड़ाव ऋषिकेश में ही ट्रैफिक प्लान नहीं दिख रहा, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर, श्रद्धालु दर्शन कैसे करेंगे! इस बारे में भी सरकार ने कोई दिशा निर्देश नहीं दिए हैं। ’ माहरा ने बढ़ते कोविड संक्रमण के बीच यात्रा की तैयारियों को लेकर चिंता जताई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close