उत्तर प्रदेशप्रदेश

गोरखनाथ मंदिर हमलाः मुर्तजा की फेसबुक पर छह आइडी थी और वह केवल मुस्लिमों को ही दोस्‍त बनाता था

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर हमले केस में एटीएस ने कई और बड़े खुलासे किए हैं। बताया जा रहा है कि एटीएस ने आरोपी मुर्तजा के कमरे से एक डोंगल बरामद किया है। सोमवार की रात मुर्तजा के कमरे की तलाशी के दौरान उसकी अलमारी से यह डोंगल मिला है। अब इसके आईपी एड्रेस के जरिए एटीएस मुर्तजा का विदेशी कनेक्शन तलाश रही है।

5 और एयर गन बरामद

मुर्तजो मामले में एक बड़ी खबर यह भी है कि मुर्तजा की ही निशानदेही पर एटीएस ने कुल 5 और ब्रांडेड एयर गन बरामद की हैं। इससे पहले भी एक एयर गन बरामद की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि एटीएस की पूछताछ में भी कई बार मुर्तजा जेहाद और जन्नत की बात करता रहता है। अब मुर्तजा के माता पिता से भी अभी एटीएस मुख्यालय में अलग से पूछताछ हो रही है। जानकारी के मुताबिक, एटीएस इस मामले में अब तक 50 से ज्यादा लोगों का बयान ले चुकी है।

6 फेसबुक आईडी, 6 हजार दोस्त

यूपी एटीएस की जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि मुर्तजा सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहता था। फेसबुक पर उसकी 6 आईडी हैं, जिसमें केवल मुस्लिम ही जुड़े हैं। गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर पीएसी जवानों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्बासी इंटरनेट मीडिया पर भी बेहद सक्रिय था। फेसबुक पर उसकी 6 आईडी थीं और हर आईडी में करीब 1000 दोस्त। एटीएस को इसमें अभी तक सिर्फ एक गैर मुस्लिम युवक मिला है, जो महाराष्ट्र का रहने वाला है। उसने मुर्तजा के साथ आइआइटी की पढ़ाई की है।

जटिल पासवर्ड रखता था मुर्तजा

बताया जा रहा है कि अहमद मुर्तजा फेसबुक का पासवर्ड भी इतना टेक्निकल रखता था कि उसे आसानी से डिकोड न किया जा सके। फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और ट्विटर पर भी मुर्तजा का एक-एक एकाउंट मिला है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close