राष्ट्रीय

उपराष्ट्रपति नायडू का वाराणसी दौरा: 15 अप्रैल को सपरिवार विशेष ट्रेन से पहुंचेंगे वाराणसी, मंदिरों में करेंगे दर्शन-पूजन

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 15 अप्रैल को सपरिवार विशेष ट्रेन से दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। यहां उपराष्ट्रपति बाबा विश्वनाथ, काल भैरव मंदिर, संकटमोचन मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे साथ ही क्रूज द्वारा गंगा आरती भी देखेंगे। इसके चलते बाबत जिला, रेल और मंदिर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

प्रशासन के मुताबिक उपराष्ट्रपति लखनऊ, अयोध्या और काशी के भ्रमण के लिए 14 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। वह दिल्ली से विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे। अयोध्या में वह रामलला तथा 15 को वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करेंगे। वह स्पेशल ट्रेन से आएंगे, जिसमें उनका सैलून होगा।

उपराष्ट्रपति 15 अप्रैल को दोपहर बाद बनारस स्टेशन पर पहुंचेंगे। यहां से बरेका गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे। शाम को वह क्रूज से गंगा आरती देखेंगे। इसके बाद काशी विश्वनाथ धाम व कालभैरव मंदिर जाएंगे। 16 अप्रैल को नई दिल्ली जाएंगे। उपराष्ट्रपति की वाराणसी यात्रा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन सतर्क मोड में हैं। बनारस और कैंट स्टेशन पर तैयारियों को मुकम्मल किया जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close