उत्तर प्रदेशप्रदेश

बलियाः अब रसायन विज्ञान का पेपर बाहर भेज कराया हल, फिर कराई नकल, तीन गिरफ्तार

यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान बलिया में अंग्रेजी के पर्चे पर लीक को लेकर हंगामे के बावजूद नकल माफिया का दुस्साहस बदस्तूर जारी है। अब इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा में सोमवार को जय जगदीश इंटर कॉलेज निपनिया के आंतरिक सचल दस्ते में शामिल शिक्षक की ओर से व्हाट्सएप से प्रश्नपत्र बाहर भेजकर हल कराने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, हल प्रश्न वाट्सएप पर वापस आने पर विद्यालय के अंदर बोलकर नकल भी कराई गई। मामले में पुलिस ने पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया।

सोमवार को दूसरी पाली की परीक्षा में एक बार फिर नकल माफिया का खेल सामने आया। जय जगदीश इंटर कॉलेज निपनिया के आंतरिक सचल दस्ते में ड्यूटी कर रहे चंदायर मठिया गांव निवासी शिक्षक अजीत यादव ने व्हाट्सएप से इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान का प्रश्नपत्र हल करने के लिए एक युवक को बाहर भेज दिया। अजीत के निर्माणाधीन मकान में युवक ने प्रश्नपत्र हल किया। इसके बाद अजीत के व्हाट्सएप पर वापस भेज दिया और फिर परीक्षा केंद्र के अंदर बोलकर नकल कराई गई।

मामला सामने आने पर इसे दबाने की कोशिश की गई। लेकिन, जब चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ तो मनियर पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया। मनियर के एसएसओ कमलेश कुमार पटेल ने बताया कि एक शिक्षक के निर्माणाधीन मकान पर छापा मारकर प्रश्नपत्र का हल चिट बनाने के आरोप में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपियों में रविकांत कुमार निवासी चंदायर, अनीस कुमार निवासी चंदायर, सुनील कुमार निवासी चंदायर, अजीत यादव निवासी चंदायर, अनिल कुमार यादव निवासी चंदायर शामिल हैं। रविकांत, अनीस और सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close