Main Slideउत्तराखंड

विधानसभा चुनाव में जनता का आभार व्यक्त करने उत्तराखंड पहुंच सकते हैं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिली है. हालांकि अभी तक राज्य में मुख्यमंत्री को लेकर फैसला नहीं कर सकी है. वहीं अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य में जीत के लिए धन्यवाद देने के लिए राज्य का दौरा करने की तैयारी में है. हालांकि उनका कार्यक्रम अभी फाइनल नहीं हुआ है. लेकिन बीजेपी का कहना है कि राज्य में सरकार गठन से पहले नड्डा राज्य का दौरा कर लोगों को आभार जता सकते हैं. इसके साथ ही वह राज्य में नेताओं से मुलाकात कर संभावित कैबिनेट गठन के लिए भी बातचीत करेंगे. राज्य में बीजेपी ने अपने दम पर 70 में 47 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि कांग्रेस राज्य में एक बार फिर सत्ता से बाहर हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीत के बाद नई सरकार बनने से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड आकर मतदाताओं का शुक्रिया अदा कर सकते हैं. दरअसल राज्य की सत्ता में वापसी को लेकर पार्टी पसोपेश में थी. वहीं नड्डा समेत बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने राज्य में चुनाव प्रचार किया और इसका परिणाम सबके सामने है. राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार बनी है. लिहाजा बीजेपी नेतृत्व इसके लिए राज्य की जनता को धन्यवाद देना चाहता है. हालांकि अभी राज्य में सीएम को लेकर फैसला किया जाना है. लेकिन नड्डा अगले कुछ दिनों में राज्य का दौरा कर सकते हैं.

राज्य में नड्डा ने चुनाव प्रचार के लिए बनाया था विशेष प्लान

असल में चुनाव के दौरान नड्डा के नेतृत्व में विशेष प्रचार अभियान चलाया गया था. राज्य में बड़े नेताओं ने गांव-गांव तक प्रचार भी किया और नड्डा की देखरेख में चुनाव रथ भी चलाए गए. इसके बाद राज्य में फिर से बीजेपी सरकार बनाने में सफल रही और पिछली बार की तुलना में हालांकि वह सीट तो लेकर आयी. फिर भी उसने कांग्रेस से कड़े मुकाबले में 47 सीटें जीती. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले कुछ दिनों में राज्य का दौरा कर सकते हैं और इसके लिए पार्टी कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रही है.

राज्य में नहीं हो सका है सीएम का फैसला

राज्य में बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. लेकिन राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं. लिहाजा अभी तक सीएम के नाम पर मुहर नहीं लग सकी है. राज्य में बीजेपी में सीएम के कई दावेदार हैं और इसमें सबसे आगे धन सिंह रावत और सतपाल महाराज का नाम चल रहा है. जबकि अनिल बलूनी और अजय भट्ट की भी दावेदारी को नकारा नहीं सकता है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close