Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

IND vs WI ODI Series: गुजरात क्रिकेट संघ ने स्‍टेडियम में दर्शकों के आने पर लगाई रोक

 

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से होने जा रही है। इस बड़ी सीरीज से पहले फैन्‍स के लिए बुरी खबर आई है। गुजरात क्रिकेट संघ (GCA) ने स्‍टेडियम में आकर मैच देखने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार विभिन्‍न स्‍टेडियम में मैचों का अयोजन करने की योजन था लेकिन भारत में कोरोन वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब वनडे सीरीज अहमदाबाद और टी20 सीरीज कोलकाता में कराई जाएगी।

जीसीए ने ट्वीट किया, ‘‘हम वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर एकदिवसीय श्रृंखला की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। छह फरवरी को पहला वनडे एक बहुत ही खास और ऐतिहासिक मैच होगा क्योंकि भारत इस प्रारूप में अपना 1000 वां मुकाबला खेलेगा। भारतीय टीम दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी जो यह उपलब्धि हासिल करेगी।”

बोर्ड ने एक अन्य ट्वीट में बताया, ‘‘ मौजूदा हालात को देखते हुए सभी मैच दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेले जायेंगे।’’ वनडे के बाद दोनों टीमों को कोलकाता में तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलनी है, जिसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 75 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति दी है।

रोहित शर्मा इस सीरीज में भारत के कप्‍तान होंगे। वो पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। यह पहला मौका होगा जब रोहित शर्मा की कप्‍तानी में विराट कोहली टीम में खेलते हुए नजर आएगे। मेहमान विंडीज हाल ही में इंग्‍लैंड को अपने घर पर टी20 सीरीज में 3-2 से मात देने के बाद भारत दौरे पर आई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close