Main Slideउत्तर प्रदेशखेलप्रदेशराजनीति

बीजेपी सांसद की बढ़ी मुश्किलें, मंच पर युवा पहलवान को मारा चांटा

 

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष एवं यूपी से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मुश्किलों में फंस गए हैं। रांची के खेल गांव स्थित शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में चल रहे अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप के पहले दिन उन्होंने एक युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया।

बृजभूषण सिंह इस टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि भाग ले रहे थे। युवा पहलवान को थपड़ जड़ने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, ये प्रतियोगिता अंडर-15 आयु वर्ग के लिए आयोजित किया गया था और जिस युवा पहलवान को थप्पड़ खाना पड़ा, उसकी उम्र ज्यादा थी। युवा पहलवान का संबंध भी यूपी से ही है। जब उम्र वेरिफिकेशन में वो 15 से ज्यादा का निकल गया तो उसे तकनीकी पदाधिकारियों ने उसे डिसक्वालिफाई कर दिया।

इसके बाद उस पहलवान ने आव देखा न ताव और अतिथियों के मंच पर यह सोच कर चढ़ गया कि शायद यहां विनती करने से उसका काम बन जाए। मंच पे जाकर वो पूछताछ करने लगा और बहस बढ़ती ही गई। उसी मंच पे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भी बैठे थे। उन्होंने अपना आपा खोते हुए पहलवान पर हाथ छोड़ दिया।

थप्पड़ जड़ने की इस घटना के बाद वहां हंगामा मच गया। तकनीकी पदाधिकारियों ने कहा कि खेल के नियम-कानून से ऊपर कोई नहीं है। युवा पहलवान ने अनुशासन हीनता बरती है। उस पहलू पर भी खेल संघ गौर करेगी। 64 साल के बृजभूषण शरण सिंह यूपी के कैसरगंज से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा सांसद हैं। इसके अलावा वह गोंडा लोकसभा क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close