राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने रक्षा के क्षेत्र में देश को समर्पित की 7 कंपनियां, वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये किया संबोधित

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के आत्मनिर्भर बनने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने आज रक्षा के क्षेत्र में देश को सात कंपनियां समर्पित की। इस दौरान उन्होंने देश को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये संबोधित भी किया।

अलग-अलग कंपनियों में ट्रांसफर किया जाएगा

बता दें कि जिन सात कंपनियों को प्रधानमंत्री मोदी ने आज देश को समर्पित किया उनके नाम हैं म्यूनिशेन इंडिया लिमिटेड, आर्मर्ड वेहिकल्स निगम लिमिटेड, एडवांस्ड वेपंस एंड इक्विपमेंट इंडिया लिमिटेड, ट्रूप कंफर्ट्स लिमिटेड, यंत्रा इंडिया लिमिटेड, इंडिया ऑप्टेल लिमिटेड और ग्लाइडर्स इंडिया लिमिटेड। यह कार्यक्रम रक्षा मंत्रालय की ओर से आयोजित किया जाएगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्रालय के अन्य लोग भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा इन विभागों में काम करने वाले सभी कर्मचारी जोकि ग्रुप ए, बी और सी में थे उन सभी का इन अलग-अलग कंपनियों में ट्रांसफर किया जाएगा।

डिफेंस पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग के तहत लाया जाएगा

आपको बता दें कि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड को इस साल की शुरुआत में ही भंग कर दिया गया था। 200 साल पुराने इस बोर्ड को खत्म करने का फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया था। ओएफबी की संपत्तियों को सात अलग-अलग कंपनियों में बांटा जाएगा, इन्हें डिफेंस पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग के तहत लाया जाएगा। बोर्ड में काम करने वाले 70 हजार कर्मचारियों का भी इन सात अलग-अलग कंपनियों में होगा, हालांकि उनकी सेवा की शर्तों में कोई भी बदलाव नहीं होगा।

योगी सरकार में पहले भी पूर्वांचल से लंदन व खाड़ी देशों को जा चुकी है सब्जियों की खेप

मुख्यमंत्री योगी केंद्र को प्रस्ताव भेज छात्रों का सपना करेंगे पूरा, यूपी में होंगे दोगुने सैनिक स्‍कूल

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close