उत्तर प्रदेशप्रदेश

2 साल के अफ्फान के लिए ‘मसीहा’ बने सीएम योगी आदित्यनाथ

अफ्फान ने अपने पिता को COVID-19 के कारण खो दिया और मृत्यु के बाद, उनकी माँ को बुनियादी ज़रूरतों और दवाओं की व्यवस्था करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। संघर्ष के उस समय योगी सरकार ने तुरंत 12,000 रुपये की सहायता प्रदान की और मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत अगले तीन महीनों तक इसे जारी रखा।

“यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अफ्फान और उनकी माँ के लिए बहुत बड़ी मदद थी, क्योंकि वह सिर्फ 2 साल के हैं। इस राशि से वह दूध, दवाइयां और अन्य बुनियादी खाद्य पदार्थों की खरीदारी करने में सक्षम है, ”अफ्फान के चाचा मोहम्मद तजम्मुल ने कहा।

लखनऊ में आयोजित एक समारोह के मौके पर देखा

बिजनौर निवासी तजम्मुल उस समय हैरान रह गए जब सीएम योगी ने उन्हें लखनऊ में आयोजित एक समारोह के मौके पर देखा। सीएम ने तुरंत उनकी समस्याओं का समाधान किया और अधिकारियों को योजना के तहत हर संभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए.

उन्होंने मोहम्मद अफ्फान की हालत के बारे में बताते हुए कहा, ”योगी सरकार की मदद से जरूरी का सारा समान और अफ्फान का मेडिकल कवर हुआ है. (योगी सरकार के सहयोग से अफ्फान की सभी जरूरतें और चिकित्सकीय जरूरतें पूरी की गई हैं।)

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है और आम लोगों (हमारे जैसे) के लिए इसकी योजना बहुत मदद कर रही है।

बाल सेवा योजना

COVID-19 के कारण अपने माता-पिता या कानूनी अभिभावक दोनों को खोने वाले बच्चों की व्यवस्थित परवरिश और शिक्षा के लिए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ शुरू की है।

सीएम योगी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत बच्चे के अभिभावक या केयरटेकर को उसके वयस्क होने तक 4,000 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता दी जाएगी, जबकि जिनके पास उनकी देखभाल के लिए कोई नहीं है उन्हें बाल संरक्षण गृह भेजा जाएगा।

सीएम योगी का मनरेगा कर्मियों को तोहफा, मानदेय में की वृद्धि

यूपी ने बनाया एक और रिकार्ड, कोविड टीकाकरण 11 करोड़ के पार

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close