Main Slideप्रदेशराजनीति

कैप्टन अमरिंदर ने इस्तीफे से पहले सोनिया को लिखी चिट्ठी, कही ये बात

नई दिल्ली: चंडीगढ़: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि उनकी सरकार ने किसानों के लिए कई काम किए और बिना समझौते के बॉर्डर वाला राज्य संभाला।

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को लेटर में लिखा कि उम्मीद है इस फैसले से पंजाब में शांति होगी। उम्मीद है मेरे प्रयासों को जारी रखा जाएगा। धार्मिक ग्रंथ से बेअदबी के मामले में कड़ी कार्रवाई की। पंजाब की आंतरिक सुरक्षा को संभाला। राज्य में शांति, सांप्रदायिक सौहार्द बना रहा। पंजाब में किसी के साथ भेदभाव नहीं हुआ।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अमरिंदर सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी से ज्यादा पॉपुलर हो गए थे, इसीलिए उन्हें हटाया गया।

वहीं बीजेपी सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. सिद्धू पाकिस्तान जाकर बाजवा के गले लगे इसका हवाला देते हुए उन्होंने सिद्धू को देश द्रोही कहा है। ये मुद्दा पहले से था और कल अमरिंदर ने इसको मुखर किया है। हमारा सवाल है सोनिया गांधी और राहुल गांधी से है, आप चुप क्यों हैं? क्या कांग्रेस पार्टी कोई कार्रवाई करेगी?

इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि अमरिंदर सिंह का टारगेट राहुल और प्रियंका हैं, सिद्धू नहीं हैं। मैं अमरिंदर सिंह को इसकी इजाजत नहीं दूंगा। मैं उनकी पूरी किताब लेकर आऊंगा। फौजी भी गद्दार हो सकते हैं। अमरिंदर सिंह दोबारा बोल कर दिखाएं कि सिद्धू गद्दार है फिर मैं पूरी किताब लाऊंगा। मेरे पास पांच सौ पेज की किताब है। अमरिंदर सिंह को पांच साल का मैंडेट मिला था, उन्होंने क्या किया? अगर मैं पार्टी का लीडर होता तो अमरिंदर सिंह को तीस दिन में निकाल देता।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close