प्रदेश

सीएम योगी आज संत कबीरनगर को देंगे 219 करोड़ की 106 परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज तीन जिलों के दौरे पर हैं। सबसे पहले सीएम योगी आज संत कबीरनगर पहुंचे। सीएम योगी ने कहा कि मैं संत कबीरनगर के समस्त जनप्रतिनिधिगणों एवं जनता को बधाई देता हूं व कामना करता हूं कि यह विकास आप सभी के लिए मंगलमय हो, इसके लिए शुभकामनाएं भी देता हूं। बाबा तामेश्वरनाथ धाम व महान सूफी संत कबीर दास जी की भूमि संत कबीरनगर को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं। आज ₹219 करोड़ की लागत की कुल 106 परियोजनाओं का लोकार्पण व लगभग ₹26 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम सम्पन्न हो रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि विकास से ही प्रत्येक व्यक्ति के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होगा। ₹245 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास यह प्रदर्शित करता है कि जनपद संत कबीरनगर भी अब विकास की मुख्यधारा के साथ जुड़कर एक नई लोक-गाथा के साथ आगे बढ़ने का कार्य करेगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 02 वर्ष पूर्व संत कबीर दास जी की स्मृति में उनकी सप्त साधना को एक नई ऊंचाई देते हुए कबीर पीठ की स्थापना जनपद संत कबीरनगर के मगहर में की थी। इसके लोकार्पण की शुभ तिथि भी शीघ्र आने वाली है।

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार एक नीति पर कार्यरत है। संत कबीरनगर समेत प्रदेश के समस्त 75 जनपदों में मेडिकल कॉलेज होगा। जनपद संत कबीरनगर के बखिरा के बर्तनों को वैश्विक पहचान दिलाने हेतु यूपी सरकार एक नए मॉडल पर कार्यरत है। यह नौजवानों, माताओं, बहन-बेटियों को स्थानीय स्तर पर रोजगार व स्वरोजगार का एक मंच देगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close