Main Slideप्रदेश

घर-घर सर्वेक्षण कार्यक्रम में बुखार व संक्रमण के अन्य लक्षणों के संदिग्ध मरीजों की पहचान की जाए: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने घर-घर सर्वेक्षण कार्यक्रम चलाकर बुखार व संक्रमण के संदिग्ध मरीजों की पहचान कर दवाइयां वितरित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि विगत दिवस 14.51 लाख से अधिक लोगों ने टीका कवर प्राप्त किया। प्रदेश में अब तक कुल 8.25 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण का आंकड़ा है। मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि आज प्रदेश के 31 जनपदों में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

सीएम योगी ने कहा कि घर-घर सर्वेक्षण कार्यक्रम में बुखार व संक्रमण के अन्य लक्षणों के संदिग्ध मरीजों की पहचान की जाए। बुखार, दस्त, डायरिया की दवाइयां वितरित की जाएं।अस्पतालों में अतिरिक्त बेड, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयां, जांच उपकरण आदि की व्यवस्था की गई है। फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा व कानपुर के साथ-साथ सभी जिलों में डेंगू व अन्य संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए जाएं। कानपुर में विशेषज्ञ चिकित्सकों का दल भेजा जाए।

मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि विगत 24 घंटों में हुई 2,17,846 कोविड सैंपल की टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 11 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 214 रह गई है। मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि अब तक 7,40,38,991 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी अवधि में 28 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक 16,86,417 नागरिक कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close