Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

यूपी में सीएम योगी की 3 टी रणनीति से थमी कोरोना की रफ़्तार, 97.1 फीसदी पहुंचा रिकवरी रेट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे से कोरोना को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प ले चुके हैं। वह कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए अब तक प्रदेश के 40 से अधिक जिलों का स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं। इसके अलावा वह अधिकारियों को लगातार दिशा निर्देश दे रहे हैं। इस बीच यूपी ने कोरोना टेस्टिंग में रिकार्ड कायम कर लिया है। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ टेस्‍ट हो चुके हैं। इसके साथ ही एक दिन में 3.32 लाख टेस्‍ट करने वाला यह पहला राज्‍य बन गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में कोरोना के खात्मे के लिए थ्री टी के फ़ार्मूले पर काम कर रही है। थ्री टी यानी टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट। ये सीएम योगी की थ्री टी नीति का ही असर है कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में 1500 नए केस सामने आए, जबकि कुल सक्रिय केसों की संख्या 28000 रह गई है। प्रदेश का रिकवरी रेट 97.1 फीसदी पहुंच गया है।

इससे पहले मंगलवार को सीएम योगी ने के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम, लखनऊ में कोविड टीकाकरण के महाअभियान का शुभारंभ किया। अब उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन लगवाई जाएगी। इसके लिए सरकार ने छह हजार वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close