प्रदेशराजनीति

मुरादनगर हादसा: सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों के बच्चों की स्कूल फीस की माफ, 10-10 लाख रु का मुआवजा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर शमशान घाट हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराए जाने के निर्देश प्रशासन को दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से प्रत्येक मृतक परिवार को 10-10 लाख रुपए दिये जाने की घोषणा की है।

डीएम के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर हादसा पीड़ित परिवारों का सर्वे कराया जा रहा है। साथ ही शासन की समस्त कल्याणकारी योजनाओं में पात्रता के अनुसार लाभ दिलाये जाने की कार्रवाई भी शुरू हो गई है। जिला विकास अधिकारी गाजियाबाद ने मंगलवार को मुरादनगर क्षेत्र के कुल 18 परिवारों में से 12 परिवारों का सर्वे किया। पीड़ित परिवारों को शासन की विक्लांग योजना, पारिवारिक योजना, विधवा पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कृषक छात्र वित्तीय योजना आदि में पात्रता के अनुसार लाभ दिलाए जाने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार के बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराए जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। जो मृतक परिवारों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा ग्रहण कराये जाने तथा घायल परिवारों के बच्चों की फीस माफ कराने का काम कर रही है। शिक्षा विभाग की टीम द्वारा अभी तक 13 परिवारों का सर्वे किया जा चुका है। सर्वे के आधार पर पीड़ित परिवारों के बच्चों को स्कॉलरशिप दिलाए जाने की कार्रवाई हो रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close