मनोरंजन

वेब सीरीज : जानिए कब और कैसे रिलीज होगी मिर्जापुर 2 और ब्रीद 2

कोरोना वायरस की वजह से कई अलग-अलग सेक्टरों में मंदी चल रही है। फिर चाहे वो सिनेमा ही क्यों ना हो। अलग-अलग प्लेटफार्म जैसे नेटफ्लिक्स अमेजॉन प्राइम में आजकल वेब सीरीज का जमाना चल रहा है। आज के समय में लोग वेब सीरीज को देखना खूब पसंद करते हैं।

ऐसे में बहुत सी वेब सीरीज ऐसी है जो लोगों को प्रभावित करती हैं तो कुछ ऐसी भी हैं जो लोगों के दिलों में राज करती हैं। हिंदी में बात करें तो कुछ वेब सीरीज के नाम है मिर्जापुर, सेक्रेट गेम्स, फोर मोर शॉट्स प्लीज इत्यादि ऐसी तमाम वेब सीरीज हैं जो लोगों को खूब भाती है।

हाल ही में कुछ वेब सीरीज है आई जिन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। जैसें प्राइम वीडियो में ‘पंचायत’, एम एक्स प्लेयर में भौकाल, वूट में असुर इत्यादि।

भारत में अमेजन ओरिजिनल कंटेंट की जानी मानी मुखिया अपर्णा पुरोहित बताती हैं कि आगे के शोज को लेकर उन्हें बहुत तैयारी करने की जरूरत है।उन्होंने कहा, ‘हम नए शोज को जितनी जल्दी हो सके बाहर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इस समय शूटिंग तो बंद हो चुकी हैं। हमारे कई प्रोजेक्ट्स इसी वजह से रुक गए हैं। यहां ऐसा कुछ भी नहीं है जो सिर्फ हमारे हाथ में हो।

प्राइम वीडियो की कई प्रतिष्ठित वेब सीरीजों, जिसमें सैफ अली खान की ‘दिल्ली’, अभिषेक बच्चन की ‘ब्रीद 2’, और गैंगस्टर ड्रामा ‘मिर्जापुर 2’ शामिल हैं, की शूटिंग पूरी हो चुकी है, लेकिन इनके पोस्ट प्रोडक्शन का काम अभी भी बाकी है। अपर्णा कहती हैं, ‘ऑफलाइन एडिटिंग तो घर से हो सकती है, लेकिन डबिंग के लिए हमें एक स्टूडियो की जरूरत होगी।’

उनकी माने तो जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा उनका मुख्य मकसद मिर्जापुर 2 और ब्रीद 2 को जल्द से जल्द रिलीज करना होगा। अभी उनके पास 2 वेब सीरीज ऐसी हैं जो वे जल्द ही रिलीज कर रहे हैं। इन वेब सीरीज का नाम है फोर मोर शॉट्स प्लीज- 2 और पताल लोक।

03 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पीएम मोदी ने आज देश की जनता से कही ये बात –

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close