Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना ने ले ली 42 दिन के बच्चे की जान, वायरस से जान गंवाने वाला सबसे छोटा शख्स

विश्व भर में आग से भी तेज फैल चुके कोरोना वायरस की वजह से अभी तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। इसपर लगाम कैसे लगाया जाए यह सभी लोगों की चिंता का विषय बना हुआ है।

अमेरिका से आई खबर के मुताबिक इस वायरस के संक्रमण की वजह से छह सप्ताह के नवजात की मौत हो गई है। दुनिया में इस वायरस की वजह से होने वाली मौतों में यह सबसे कम उम्र है।

रिपोर्ट की मानें तो अधिकतर लोग जो इस बीमारी से मरे हैं उनकी उम्र 60 के ऊपर रही है। मतलब इस वायरस का असर बुजुर्गों पर ज्यादा पड़ा हैं।

कोरोना
फोटो-गूगल

लेकिन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में इस संक्रमण के चलते एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। वहीं अमेरिका में हुई इस नवजात की मौत के बाद विशेषज्ञ एक बार फिर अपने तर्कों पर पुनर्विचार जरूर करेंगे।

बच्चे की मौत की जानकारी अमेरिका के कनेक्टिकट प्रांत के गवर्नर ने दी। उन्होंने बताया कि यह कोरोना से हुई सबसे कम उम्र की मौतों में से एक है। गवर्नर नेड लामोंट ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि नवजात को पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसे बचाया नहीं जा सका।

ऐसे में एक मामला ब्रिटेन से भी सामने आया जहां पर 13 साल के बच्चे की भी मौत हो गई। आपको बता दें कि परिवार के मुताबिक बच्चे को कोई भी बीमारी नहीं थी। बच्चे की मौत लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में मंगलवार सुबह हुई। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना वायरस से जान गंवाने वाला वह ब्रिटेन का सबसे छोटा शख्स है।

लाइव चैट के दौरान फैंस पर भड़के रोहित शर्मा, हिंदी को लेकर हुआ बवाल- देखें VIDEO

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close