मनोरंजन

राजीव खंडेलवाल की ‘प्रणाम’ के आगे फीकी पड़ी सिद्धार्थ-परिणीति की ‘जबरिया जोड़ी’

लखनऊ। कहते हैं अगर फिल्म का कंटेंट अच्छा हो तो उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। इस हफ्ते रिलीज़ हुई राजीव खंडेलवाल स्टारर फिल्म को प्रणाम को लेकर भी यही कहा जा सकता है। रिलीज के पहले दिन ही प्रणाम, सिद्धार्थ-परिणीति स्टारर फिल्म जबरिया जोड़ी पर भारी पड़ गई। ‘प्रणाम’ मूवी का एक्शन और नब्बे के दशक का फार्मूला जहां दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींच रहा रहा है तो वहीँ ‘जबरिया जोड़ी’ को दर्शक दूर से ही नमस्कार कर दे रहे हैं। ‘प्रणाम’ को माउथ पब्लिसिटी का भी खूब फायदा मिल रहा है। दर्शकों को फिल्म में जो चाहिए था वो सारा कंटेंट फिल्म में मौजूद है। फिल्म का अच्छा कंटेंट, शानदार एक्टिंग और मजबूत निर्देशन ‘जबरिया जोड़ी’ पर भारी पड़ता हुआ दखाई दे रहा है।

‘प्रणाम’ की बात करें तो तो इसकी पूरी शूटिंग उत्तर प्रदेश में हुई है। साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय के दिखाए गए सीन भी लोगों को खूब भा रहे हैं इसलिए यूपी की जनता इस फिल्म से खुद को कनेक्ट कर पा रही है। फिल्म में अतुल कुलकर्णी, विक्रम गोखले, अभिमन्यु सिंह जैसे सितारों की दमदार एक्टिंग भी दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींच रही है। इसके उलट ‘जबरिया जोड़ी’ को देशभर में 8 से 10 परसेंट ऑक्यूपेंसी मिली थी। रिव्यूज की बात करें तो जबरिया जोड़ी को क्रिटिक्स की ओर से नेगेटिव रिव्यूज मिले हैं। क्रिटिक्स ने इसे घिसी पिटी कॉमेडी और निराश करने वाली फिल्म बताया है। दोनों के बीच की कहानी और जबरिया शादी को जिस तरह से प्रेजेंट किया गया है वह निराशाजनक है।

वही, दूसरी तरफ ‘प्रणाम’ का नब्बे के दशक का फार्मूला ऑडियंस के बीच अच्छा रिस्पांस पा रहा है और माउथ पब्लिसिटी से इसके कलेक्शन तेज़ी से बढ़ रहे हैं। रिव्यू की बता करें तो आज तक ने जबरिया जोड़ी को 5 में से महज 1.5 स्टार दिए हैं। इसके अलावा जनसत्ता ने भी फिल्म को महज 2 स्टार दिए हैं। वहीँ प्रणाम को डेली हंट ने 5 में 4.5 स्टार दिए हैं। जनहित ने प्रणाम को 3.5 स्टार के साथ पॉजिटिव हैडिंग भी दी है- ‘क्रिस्पी पटकथा और दमदार अभिनय का प्रणाम।

इसके अलावा जबरिया जोड़ी के सुबह वाले शो दस फीसद ही भर पाए, दोपहर के शो में मामूली भीड़ दिखी थी और उम्मीद थी कि शाम को भीड़ बढ़ेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, शाम को भी लोग इसे देखने के लिए सिनेमाघरों पर नहीं पहुंचे। नतीजा यह हुआ कि पहले दिन ये फिल्म ज्यादा कमाई नहीं कर पाई। वहीँ, राजीव खंडेलवाल स्टारर ‘प्रणाम’ को रिलीज़ के पहले दिन काफी दर्शक मिले।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close