IANS

असम : जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 85 हुई

गुवाहाटी, 23 फरवरी (आईएएनएस)| असम में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है। प्रदेश सरकार ने यहां शनिवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने व्हाट्सएप संदेश के माध्यम से यह जानकारी मीडियाकर्मियों से साझा की।

उन्होंने शनिवार को गोलाघाट सिविल अस्पताल का दौरा किया।

मंत्री के अनुसार, जोरहाट मेडिकल कॉलेज में भर्ती जहरीली शराब के शिकार 221 लोगों में से 46 लोगों की मौत हो गई, वहीं गोलाघाट में भर्ती 93 लोगों में से 35 लोगों की मौत हो गई। तीताबोर उपखंडीय अस्पताल में चार लोगों के मरने से मृतकों की संख्या 85 हो गई।

उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि दूरस्थ गावों में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है जिनके बारे में अभी विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है।

मुख्यमंत्री सवार्नंद सोनोवाल ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक कुमार और पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया के साथ एक आपातकालीन बैठक की।

सोनोवाल ने अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए कठोर कदम उठाने के निर्देश दिए।

गुरुवार रात दो घटनाओं के बाद ये सिलसिला शुरू हुआ।

एक मामला यहां से लगभग 300 किलोमीटर दूर स्थित गोलाघाट के सालमोरा चाय बागान का है वहीं दूसरा मामला जोरहाट जिला के तीताबोर उपमंडल के दो सुदूर गांवों का है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, चाय के बागान में गुरुवार रात कई लोगों ने एक ही दुकानदार से शराब खरीदकर पी थी। उनमें से कई तो तुरंत बीमार हो गए और कई लोगों को तो अस्पताल तक नहीं पहुंचाया जा सका।

राज्य के आबकारी मंत्री परिमल शुक्लावैद्य ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close