उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

HELLO सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोल रहा हूं – शिकायतों के तुरंत समाधान के लिए डायल करें 1905

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम हेल्पलाईन 1905 का शुभारम्भ करेंगे। आम नागरिक अपनी शिकायतों के लिए टोल फ्री हेल्पलाईन नम्बर 1905 पर काॅल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे।
सुशासन की दिशा में राज्य सरकार ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए जनससमयाओं के तुरंत समाधान के लिए सीएम हेल्पलाईन 1905 की शुरूआत की है। इसके अन्तर्गत 1905 पर काॅल करके या पोर्टल के माध्यम से अथवा मोबाईल ऐप के माध्यम से प्रदेश के नागरिक अपनी शिकायतों को दर्ज करा सकेंगे, इसके माध्यम से जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी मिल सकेगी।

डायल करें 1905

एसएमएस व ई-मेल के माध्यम से सूचना प्रसारण की व्यवस्था की गई है। यह हेल्पलाईन नम्बर प्रातः 8.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक खुला रहेगा। समाधान, मुख्यमंत्री कार्यालय, जिलाधिकारी कार्यालय आदि स्तर पर की जाने वाली शिकायतों को भी इसमें समन्वित किया जाएगा।
एक इंटीग्रेटेड सिस्टम होने से डुप्लीकेसी को भी रोका जा सकेगा। इस हेल्पलाईन के तहत बनाए गए सिस्टम से नागरिकों की शिकायतों का फाॅलोअप आसानी से हो सकेगा। काॅल सेंटर द्वारा शिकायत सीधे उस अधिकारी को फारवर्ड की जाएगी जहां से उस शिकायत का निस्तारण किया जाना है।
इसके संचालन के लिए उत्तराखण्ड लोक सेवा अधिकरण बनाया गया है। प्रभावी निदान व अनुश्रवण के लिए नागरिकों की शिकायतें  cmhelpline.uk.gov.in  पर पंजीकृत होंगी।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close